Top 10 small business ideas 2023 - टॉप टेन स्मॉल बिजनेस आईडियाज

भारत में युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है और नौकरी के अवसर कम होते चले जा रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की। स्टार्टअप को गवर्नमेंट पॉलिसी सपोर्ट दिया गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि, युवाओं को अपने बिजनेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन और नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए फंडिंग मिलने लगी। अब पूरे भारत में युवा आत्मनिर्भर बनने के लिए अपना बिजनेस शुरू कर रहे हैं। आइए ऐसे 10 स्मॉल बिजनेस आइडियाज के बारे में पढ़ते हैं जिनकी सफलता की संभावना है सबसे ज्यादा है। 

Millets mill 

दुनिया भर में सन 2023 को Millets Year मनाया जा रहा है। यह भारत के युवाओं के लिए सबसे बड़ी अपॉर्चुनिटी है। दुनिया भर में लोग मिलेट्स के बारे में चर्चा हो रही है और इसका प्रमोशन किया जा रहा है। क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए सबसे बेहतर है इसलिए दुनिया भर में मिलेट्स के ग्राहकों का एक नया बाजार तैयार हो रहा है। Millets mill शुरू करके आप ई-कॉमर्स के माध्यम से देश-विदेश में मिलेट्स की बिक्री कर सकते हैं। Stainless Steel Millets & Ragi Grinding System लगभग ₹200000 में आ जाती है। इसके अलावा ₹10000 की पैकिंग मशीन लगेगी। बाकी सब कुछ चालू पूंजी, आप जितना प्लान करना चाहे कर सकते हैं। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Household Shrine Decor 

यह भारत के किसी भी शहर में शुरू किया जा सकता है। एकदम न्यू बिजनेस कॉन्सेप्ट है और इसमें कम पूंजी में काफी अच्छा मुनाफा है। ज्यादा मशीनों की जरूरत नहीं है। बस थोड़ी सी क्रिएटिविटी चाहिए। जिन लोगों ने इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स किया है अथवा जिन्हें इंटीरियर डिजाइनिंग में रुचि है उनके लिए तो यह गोल्डन चांस है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं।

Automatic Laser Concrete Leveling Business 

मकान हो या दुकान, फर्श का लेवल में होना बहुत जरूरी होता है और ज्यादातर शहरों में इसके लिए प्रशिक्षित कारीगर नहीं होते। यह एक ऐसा काम है जिसमें यदि एक बार गलती हो गई तो जिंदगी भर पछताना पड़ता है। Automatic Laser Concrete Leveling Machine इस समस्या का समाधान है। इस मशीन के माध्यम से आप हर रोज 5000 रुपए तक कमा सकते हैं। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं।

Ramen Vending Machine Restaurant 

नूडल्स, मैगी, मंचूरियन, पास्ता, सूप और इस प्रकार के सभी फूड प्रोडक्ट भारत के हर शहर और हर कॉलोनी में खरीदे जाते हैं परंतु व्यक्ति केवल उसी व्यक्ति किए हैं जिसके हाथ में स्वाद होता है। यदि आपको बनाना नहीं आता तो यह बिजनेस आपके लिए नहीं है, यह लाइन 2022 तक के लिए ठीक थी परंतु अब यदि आपको बनाना नहीं आता तब भी या बिजनेस आपके लिए फायदेमंद है। Ramen Vending Machine Restaurant के माध्यम से सब कुछ ऑटोमेटिक हो जाता है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Artificial Grass Tufting Machine 

आर्टिफिशियल ग्रीन ग्रास की डिमांड हर शहर में है। अब तो कई दूसरे रंग में भी आर्टिफिशियल घास आने लगी है। एक मशीन लगाकर आप अपने शहर में इसका उत्पादन कर सकते हैं। काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Digital Car Driving Training School 

यह एक ऐसा कार ड्राइविंग स्कूल है जिसमें ना तो कार की जरूरत है और ना ही ट्रैफिक में जाने की जरूरत है। एक कमरे में बैठकर जिस कंपनी और मॉडल की कार चाहें, उसे चलाना सिखाया जा सकता है। जितना चाहे उतना ट्रैफिक मिलेगा ताकि ड्राइविंग पूरी तरह से परफेक्ट हो जाए। एक्सीडेंट होगा परंतु चोट नहीं लगेगी। इस स्कूल के माध्यम से काफी पैसा कमाया जा सकता है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Portable Photo Studio 

इस स्टूडियो में भी बिल्कुल वैसी ही प्रोफेशनल फोटोग्राफी होगी जैसी बड़े स्टूडियो में होती है। वहां मॉडल इंसान होते हैं यहां पर प्रोडक्ट होते हैं। आजकल हर शहर में कई लोग अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स पोर्टल पर अपने प्रोडक्ट बेच रहे हैं। इस स्टूडियो में उन्हीं प्रोडक्ट्स की फोटोग्राफी की जाती है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Liquid nitrogen ice cream cart 

आइसक्रीम के दीवाने दुनिया के हर कोने में मिलते हैं। कुछ लोग तो सर्दियों के दिनों में भी आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं। यह एक विशेष प्रकार की आइसक्रीम है क्योंकि इसमें से ठंडा ठंडा धुआं (FOG) निकलता है। यही कारण है कि प्रॉफिट मार्जिन भी आपके इलाके की सबसे लोकप्रिय आइसक्रीम से बहुत ज्यादा है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

New Design intelligent Robot Cotton Candy

Cotton Candy देखते ही बच्चे मचल उठते हैं। बड़े (बच्चे) भी लालच नहीं छोड़ पाते, लेकिन इसमें कुछ खास है। कुछ ऐसा जो लोगों को आकर्षित कर रहा है। पूरी दुनिया में लोग इस खास किस्म की Cotton Candy के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं। यही वक्त है New Design intelligent Robot Cotton Candy से अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। 

Social Media Accounts Rental Business

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और एफिलिएट मार्केटर्स को भारी मात्रा में सोशल मीडिया अकाउंट चाहिए। जो उनके वीडियो अथवा पोस्ट को पॉजिटिव कमेंट के साथ शेयर करें। अभी तक कोई ऐसी कंपनी नहीं है जो यह काम कर रही हो। यदि इस काम को एक कंपनी या बिजनेस कर बनाकर किया गया तो काफी ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है। पूंजी ₹50000 से ज्यादा नहीं लगेगी। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !