Small Business Ideas- 1 लाख में HSD शुरू कीजिए, 2-5 हजार प्रतिदिन प्रॉफिट बनेगा

Low investment high profit business ideas की सफलता के पीछे बस कुछ ही कारण हो सकते हैं। या तो कुछ यूनिक कीजिए या फिर फर्स्ट मूवर एडवांटेज (सबसे पहले शुरू करना) उठाइए। आज अपन एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में डिसकस करेंगे जो यूनिक भी है और आज की तारीख में 100% विश्वास के साथ कहा जा सकता है कि पूरे भारत में लगभग हर शहर में फर्स्ट मूवर एडवांटेज मिलने की संभावना है। 

Market research- public demand for new business opportunity

वह जमाना गया जब घर के किसी छोटे से कोने में एक छोटे से पीतल के सिंहासन पर 5-10 भगवान की छोटी-छोटी मूर्तियां रखी रहती थी। आजकल लोग पहले से ज्यादा धार्मिक होते जा रही हैं। लाइफ में इतना ज्यादा स्ट्रेस बढ़ गया है कि 24 घंटे में कम से कम एक बार 20 मिनट के लिए अपने इष्ट देव के सामने बैठना, मेडिटेशन करना, उनसे बात करना, या कोई भी प्रक्रिया करना लगभग अनिवार्य सा हो गया है और फिर POOJA ROOM प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बनता जा रहा है। जब कोई मेहमान घर में आता है तो उसे POOJA ROOM भी दिखाया जाता है। कुल मिलाकर यह एक बड़ा मार्केट बन गया है। नई-नई डिमांड क्रिएट होती जा रही है और अपने लिए एक बड़ी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है जिसकी सफलता की संभावना 90% से अधिक है। 

Business plan point to point

  • Household Shrine Decor स्थापित करना है। भारत के कुछ शहरों में इसे Household Altar Decor भी कहा जा सकता है। 
  • इसके तहत अपन लोगों के घरों में पूजा वाले स्थान की सजावट करेंगे। 
  • यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा घर में इंटीरियर डिजाइनर का काम। 
  • आप चाहे तो इसे Household Shrine Designer भी कह सकते हैं। 
  • बाजार में भगवान का श्रृंगार, आसन, सिंहासन, और पूजा घर की सजावट का सामान किसी एक स्थान पर नहीं मिलता। 
  • पूजा-पाठ की सामग्री की दुकानों पर थोड़ा बहुत कुछ मिल जाता है परंतु मार्केट की डिमांड के हिसाब से वह काफी नहीं है। 
  • Household Shrine Decor प्रोडक्ट्स की बहुत बड़ी रेंज उपलब्ध है। 
  • अपन को जितनी संभव हो, पूरी रेंज कलेक्ट करनी है ताकि लोगों के पास पर्याप्त ऑप्शन हो। 
  • अपन उनकी पूजा रूम को उनकी आस्था और विश्वास के हिसाब से डिजाइन करेंगे। उदाहरण के तौर पर- शिव भक्तों के लिए अलग डिजाइन होगा, श्री कृष्ण भक्तों के लिए अलग और माता के भक्तों के पूजा रूम का डिजाइन बिल्कुल अलग होगा। 
  • स्वभाविक है सारे प्रोडक्ट भी अपन ही बेचेंगे। 
  • एक सामान्य घर का पूजा रूम कम से कम ₹10000 में बनता है और इसमें कम से कम 50% का प्रॉफिट मार्जिन होता है। 

लीगल फॉर्मेलिटीज, बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन, एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग स्ट्रेटजी, गूगल बिजनेस, जस्ट डायल, फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल और सभी प्रकार की ऑनलाइन लिस्टिंग तो आप कर ही लेंगे। इसके बारे में बताने की जरूरत नहीं है। पॉइंट ऑफ मोटिवेशन यह है कि यदि किसी एक कॉलोनी में आपने एक घर में अच्छा काम कर दिया तो पूरी कॉलोनी आपके नाम हो जाएगी। सबसे जरूरी बात यह है कि, ₹100000 के अलावा आपको अपनी क्रिएटिविटी भी इन्वेस्ट करनी पड़ेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !