Small Business Ideas- 5 लाख की मशीन से डेढ़ लाख महीने का प्रॉफिट कमाइए, HDP बनता है

Best Low investment high profit business ideas की श्रंखला में आज अपने कैसी मशीन के बारे में डिसकस करेंगे जिससे HDP (हाई डिमांड प्रोडक्ट) बनता है और इस बात की पूरी संभावना है कि भारत के ज्यादातर छोटे शहरों में यह मशीन नहीं है। यदि अपन शुरू करते हैं तो अपन को First mover advantage भी मिलेगा। 

New Business Opportunity

पूरे भारत में आपको शायद ही कोई नया घर ऐसा दिखाई दे जिसमें Artificial Green Grass ना हो। आजकल तो स्थिति यह हो गई है कि कई सारे ऑडिटोरियम में भी आर्टिफिशियल ग्रीन ग्रास लगाई जा रही है। आप बाजार में निकल कर देखिए कई दुकानों में आपको आर्टिफिशियल ग्रीन ग्रास दिखाई देगी। जरा सोचिए, यदि अपन घास बनाने का काम करेंगे, आर्टिफिशियल ग्रीन ग्रास का प्रोडक्शन शुरू कर दें तो कैसा रहेगा। 

Business plan point to point

  • सबसे पहले थोड़ी लोकल मार्केट पर रिसर्च कीजिए। पता कीजिए कि आर्टिफिशियल ग्रास की कुल बिक्री लगभग कितनी होती है और लोग कहां से खरीदते हैं। क्या आपके शहर में इसका प्रोडक्शन भी होता है। 
  • Artificial Grass Tufting Machine के माध्यम से इसका प्रोडक्शन किया जाता है। 
  • यह मशीन ₹100000 से लेकर 1 करोड़ रुपए की आती है। 
  • भारत के छोटे शहरों के लिए ₹500000 वाली मशीन काफी है, क्योंकि ज्यादातर लोग कारपेट साइज की घास खरीदना पसंद करते हैं। 
  • पूरे भारत में आर्टिफिशियल ग्रास की डिमांड लगातार बढ़ रही है लेकिन उसकी तुलना में Artificial Grass Tufting Machine काफी कम है। 
  • सबसे अच्छी बात यह है कि इसका प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत कम आता है और फिलहाल मार्केट प्राइस काफी अच्छा है। 
  • इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन 300% तक का है। 
  • मशीन, कच्चा माल और तैयार माल सबके लिए 1000 स्क्वायर फिट का एरिया काफी है। 

कृपया इसके बारे में रिसर्च कीजिए क्योंकि यह सबसे बेहतरीन समय है जब इस मशीन के माध्यम से अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है। जैसे-जैसे डिमांड बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे नई आधुनिक मशीन खरीद सकते हैं। अपने शहर से शुरुआत करके पूरे देश में ऑनलाइन बेच सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !