Small Business Ideas- मात्र 5 लाख में फुली ऑटोमेटिक रेस्टोरेंट, ना शेफ चाहिए ना कुकिंग एरिया

Low investment high profit business ideas कैटेगरी में आज अपन एक ऐसी मशीन के बारे में डिस्कस करेंगे जो आने वाले कुछ सालों में फूड इंडस्ट्री को बदल कर रख देगी। जैसे इलेक्ट्रिक व्हीकल, पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को रिप्लेस कर रहे हैं ठीक वैसे ही यह मशीन भी रेस्टोरेंट के पूरे सिस्टम को बदल रही है। जापान सहित कई देशों और भारत के महानगरों में सफलतापूर्वक संचालित हो रही है। अपन इसमें कुछ लोकल टच करेंगे ताकि यह भारत के छोटे शहरों में भी सफल हो जाए। 

Problem statement and business opportunity


फूड इंडस्ट्री की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि एक बड़ा सा कुकिंग एरिया चाहिए होता है जिसके लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं और जब तक एक बढ़िया सा शेफ ना हो तब तक काम ही शुरू नहीं कर सकते। भारत के छोटे शहरों में अच्छे शेफ मिलना काफी मुश्किल है। कभी मिल भी जाते हैं तो उन्हें पता होता है कि वह अच्छे हैं और इस बात का फायदा उठाते हैं। कभी कोई दूसरा कंपीटीटर आ जाता है। वह ज्यादा सैलरी देकर शेफ को चुरा ले जाता है। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है एक मशीन और वही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी भी है। 

Business plan point to point

  • Ramen Vending Machine Restaurant मशीन खरीदना है। 
  • लगभग 8x8 एरिया में यह मशीन इंस्टॉल हो जाती है। 
  • इस मशीन में से गरमा गरम ताजा बने हुए नूडल्स, मैगी, मंचूरियन, पास्ता, सूप और इस प्रकार के सभी फूड प्रोडक्ट ताजा बंद कर मिल जाते हैं। 
  • इसी मशीन में QR CODE होता है और इसी मशीन में प्राइस लिस्ट भी होती है। 
  • आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है, सिर्फ लोगों की हेल्प करने के लिए एक असिस्टेंट नियुक्त करना होगा। 
  • लोग अपनी पसंद का फूड सिलेक्ट करेंगे। QR CODE से पेमेंट करेंगे और उनके सामने उनका फूड प्रोडक्ट बनकर तैयार हो जाएगा। 
  • यदि कोई ऑनलाइन पेमेंट नहीं करना चाहता तो आपका असिस्टेंट उससे नगद पैसे लेकर अपनी तरफ से ऑनलाइन पेमेंट कर देगा। 
  • मशीन में नगद पेमेंट करने की सुविधा भी है। 
  • भारत के छोटे शहरों में इस मशीन को सफल बनाने के लिए एक काम एक्स्ट्रा करना पड़ेगा। 
  • लोगों को मसाले और चटनी अलग से उपलब्ध कराने होंगे ताकि वह अपने स्वाद के अनुसार उनका उपयोग कर सकेंगे। 

इस मशीन की मदद से सबसे मुश्किल रेस्टोरेंट का बिजनेस सबसे आसान हो जाएगा। आपको केवल मशीन में मटेरियल फिल करना है। लोग अपने हाथ से बनाएंगे। स्क्रीन पर उनको अपनी चीज बनते हुए दिखाई देगी और फिर वह अपने हिसाब से मसाले मिलाएंगे, सोचिए। हर किसी को पसंद आएगा। फिलहाल इस मशीन की कीमत ₹500000 के आसपास है। भविष्य में डिमांड बढ़ने पर मशीन की कीमत कम भी हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !