Small Business Ideas- शाम के 3 घंटे में 5000 प्रतिदिन की कमाई, पूंजी मात्र साढ़े तीन लाख

Best Low investment high profit business ideas

यह एक ऐसा यूनिक बिजनेस आइडिया है जिसमें प्रॉफिट मार्जिन तो ज्यादा है ही, प्रोडक्ट की डिमांड और सेल भी बहुत ज्यादा है। भारत में कई लोग शुरू कर चुके हैं और अब तक सभी ने पॉजिटिव रिव्यु दिए हैं। हर कोई पैसा बना रहा है। आपको केवल इतना देखना है कि आपके इलाके में आपसे पहले तो किसी ने शुरू नहीं कर दिया है। यदि कर दिया है तो आपको अपने बिजनेस की लोकेशन चेंज कर लेनी चाहिए या फिर आप चाहे तो कंपटीशन भी कर सकते हैं। 

New Business Opportunity 

गर्मी शुरू हो रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि इस साल चिलचिलाती गर्मियां कम से कम 56 दिन तक रहेंगी। इस साल बारिश कब होने की संभावना है और बरसात के दिनों में भी गर्मी का एहसास बना रहेगा। यदि ऐसा नहीं होता तब भी, आइसक्रीम सबको पसंद आती है। भारत में लोग लोग कड़कड़ाती ठंड में आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं। अपन बाजार में मिलने वाली आइसक्रीम की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि उसके नेक्स्ट लेवल की बात कर रहे हैं। आइए समझते हैं:- 

Business plan point to point

  • Liquid nitrogen ice cream cart शुरू करना है। इसके लिए चाहिए:-
  • Liquid nitrogen ice cream machine- जो लगभग ₹100000 में मिल जाएगी। 
  • Food cart- जो अपने बिजनेस के लिए डिजाइन किया जाएगा, ₹125000 में मिल जाएगा। 
  • Solar system- जो लगभग ₹100000 में मिल जाएगा। 
  • अब चाहिए लोकेशन, कोई ऐसी जगह जो बाजार से थोड़ी सी दूर हो। जहां पर हल्का सा अंधेरा हो। कम से कम 10-15 कार पार्क करने की जगह हो। यह किसी प्राइवेट स्कूल का ग्राउंड भी हो सकता है। 
  • सिर्फ शाम को 3 घंटे के लिए चाहिए। 

जरा सोचिए, आप अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं। किसी खुली सी जगह पर जहां प्रदूषण भी नहीं है, कुछ पेड़ पौधे हैं। अंधेरे में चमकता हुआ Liquid nitrogen ice cream cart दिखाई दे रहा है। इसमें से जो आप आइसक्रीम लेकर आएंगे Liquid nitrogen के कारण उसमें धुआं निकल रहा होगा। धुआं छोड़ती आइसक्रीम खाने में किसको मजा नहीं आएगा। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन 

इस बिजनेस में नुकसान केवल एक ही स्थिति में हो सकता है जब आप लोकल अथॉरिटी से परमिशन ना लें और आपका CART जप्त कर लिया जाए। अब बात प्रॉफिट की करते हैं। एक नाइट्रोजन लिक्विड आइसक्रीम की कीमत मेट्रो सिटी में ₹300 के आसपास होती है। भारत के छोटे शहरों में यदि इसे ₹100 में भी देंगे तब भी 50% का नेट प्रॉफिट बचाएगा। शाम के समय केवल 100 आइसक्रीम की बिक्री हुई तो ₹5000 आपकी नेट प्रॉफिट वाली पॉकेट में होंगे। यदि आप बिना किसी असिस्टेंट के खुद काम करेंगे तो प्रॉफिट थोड़ा ज्यादा हो जाएगा। 

कृपया अपना डिसीजन बनाने से पहले Liquid nitrogen ice cream के बारे में पूरी रिसर्च करें (जुगाड़ वाली नहीं, वह वाली जो अपने प्लान की है) क्योंकि आपकी रिसर्च ही आपका कॉन्फिडेंस होगी। जब सफल हो जाएं तो अपनी फ्रेंचाइजी, या फिर शहर के सभी इलाकों में CART शुरू कर सकते हैं, क्योंकि दूसरे लोग आपको देखकर ऐसा ही कुछ शुरू करने का प्लान तो करेंगे परंतु रिसर्च नहीं करेंगे इसलिए उनके पास आपके जैसा कॉन्फिडेंस नहीं होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !