Small Business Ideas- मात्र 80 हजार की मशीन से 50 हजार महीने की कमाई, भारी डिमांड है

Best Low investment high profit business ideas

आज अपन एक ऐसी मशीन के बारे में डिस्कस करेंगे, जिसकी दुनिया भर में इतनी ज्यादा डिमांड है कि ज्यादातर विक्रेताओं के यहां आउट ऑफ स्टॉक बताया जा रहा है। इस मशीन से कोई नया प्रोडक्ट नहीं बनता बल्कि एक बहुत पुराना और लोकप्रिय प्रोडक्ट नए तरीके से बनाया जा रहा है। प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा है और भारत के किसी भी छोटे शहर में ₹50000 महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

New Business Opportunity 

यदि आप किसी ऐसे प्रोडक्ट को बना रहे हैं जिसके साथ लोग सोशल मीडिया पर अपनी सेल्फी शेयर करना पसंद करते हैं तो सोचिए कितना फायदा होगा। कोई विज्ञापन नहीं करना पड़ेगा। ग्राहकों की भीड़ लगी रहेगी, और यदि बाजार में आप अकेले हैं, आपकी मोनोपोली है तो फिर आपका प्रॉफिट मार्जिन भी काफी ज्यादा होगा। Cotton Candy को तो आप जानते ही हैं परंतु यह कुछ स्पेशल है। इसीलिए तो मार्केट में जबरदस्त डिमांड बनी हुई है।

Business plan point to point

  • कृपया इंटरनेट पर New Design intelligent Robot operated Cotton Candy Machine सर्च कीजिए। 
  • आपको एक ऐसी मशीन दिखाई देगी जो कई प्रकार के डिजाइनों में Cotton Candy बनाती है। 
  • एक सामान्य Cotton Candy की मशीन ₹10000 में मिल जाती है परंतु इस मशीन की प्राइस ₹80000 है। 
  • इस मशीन से बनी हुई Cotton Candy लोगों को इतना आकर्षित करती है कि लोग इसके साथ सोशल मीडिया पर अपनी सेल्फी शेयर कर रहे हैं। 
  • आपको सिर्फ इतना करना है कि इस मशीन को किसी पब्लिक प्लेस पर इंस्टॉल करना है। 
  • भारत में इसे चलाने के लिए एक ऑपरेटर की जरूरत ही पड़ेगी जिसका प्रशिक्षित होना जरूरी नहीं है। 
  • इस मशीन के पैनल में कुछ डिजाइन दिखाई देते हैं। उनमें से किसी एक का चुनाव करना होता है। 
  • यह मशीन अपने आप उस आकार की Cotton Candy बनाकर तैयार कर देती है। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन

फिलहाल इस बिजनेस में घाटा होने की कोई संभावना नहीं है। सिर्फ दो शर्ते हैं। मशीन वही होनी चाहिए जिसके बारे में अपन बात कर रहे हैं और वह पब्लिक प्लेस पर उपलब्ध होनी चाहिए। एक Cotton Candy की प्रोडक्शन कॉस्ट 20-30 रुपए आती है और प्लेसमेंट के हिसाब से 150-200 रुपए तक बिक जाती है। यदि आप किसी सामान्य भीड़भाड़ वाले इलाके में हैं तो इसकी कीमत ₹100 रख सकते हैं और यदि आप किसी शानदार शॉपिंग मॉल में हैं तो ₹250 भी आसानी से मिल जाएंगे। मशीन के प्लेसमेंट के लिए जो स्पेस मिलेगा उसका किराया और एक सामान्य असिस्टेंट की सैलरी काटने के बाद भी 2-3 हजार रुपए रोज का आसानी से नेट प्रॉफिट बच जाएगा।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !