Small Business Ideas- मात्र 50 हजार में SMRB शुरू करके 1 लाख मंथली इनकम

Best Low investment high profit business ideas

हमेशा कहा जाता है कि यदि आप किसी प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं तो आपका बिजनेस देखते ही देखते बड़ा ब्रांड बन जाएगा। आप काफी ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। आज अपन एक ऐसे यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे जिसकी डिमांड बढ़ती जा रही है और फिलहाल कोई भी ट्रस्टेड सलूशन नहीं है। 

Problem Statement and New Business Opportunity 

दुनिया डिजिटल हो गई है। लोग बाजार में कम सोशल मीडिया पर ज्यादा मिलते हैं। एडवरटाइजिंग ऑफ मार्केटिंग के तरीके बदल गए हैं। बाजार में कोई भी नया प्रोडक्ट आता है। कोई नई फिल्म आती है। यहां तक कि सेलिब्रिटी के बर्थडे पर भी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा किसी भी प्रोडक्ट की बिक्री के लिए एफिलिएट मार्केटिंग सबसे बढ़िया माध्यम बन गया है। Kuku FM और hostinger जैसी कंपनियां एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए करोड़ों का कारोबार कर रही हैं और amazon तो इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। 

सोसाइटी में बहुत सारे टैलेंटेड सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और एफिलिएट मार्केटर मौजूद है परंतु इनकी सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इनके पास इतने ऑडियंस नहीं हैं जितने क्लाइंट है। यदि इनके ऑडियंस की संख्या बढ़ जाए तो इनका बिजनेस अपने आप मल्टीप्लाई हो जाएगा और ऑडियंस की संख्या बढ़ाने के लिए यह अच्छी खासी रकम खर्च करने के लिए तैयार हैं। यदि अपन इनकी इस प्रॉब्लम का सलूशन खोज सकते हैं तो यह अपने लिए एक बढ़िया बिजनेस अपॉर्चुनिटी होगी। 

Business plan point to point

  • Social Media Accounts Rental broker Business Firm शुरू करना है। 
  • सबसे पहले अच्छा सा नाम सोचिए और उसका लोकल ट्रेड रजिस्ट्रेशन करवाइए। 
  • एक छोटी सी वेबसाइट, जिसमें अपने बिजनेस का प्रेजेंटेशन होगा। 
  • अब सोशल मीडिया पर ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करना है जिनके पास ज्यादा से ज्यादा एक्टिव फॉलोअर्स हैं। 
  • इन सभी से कांटेक्ट करके इन्हें अपने पैनल में शामिल करना है। 
  • यह लोग आपके निर्देशानुसार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपडेट, लाइक शेयर और कमेंट करेंगे। 
  • अब आपको सभी प्रसिद्ध और बड़े सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर एवं एफिलिएट मार्केटर्स से संपर्क करना है। 
  • उन्हें बताना है कि आपके पैनल में कितने सोशल मीडिया अकाउंट्स हैं। 
  • इनफ्लुएंसर्स अथवा एफिलिएटर्स जब भी अपने क्लाइंट के लिए कोई काम करेंगे। आपकी टीम उन्हें प्रमोट करें। इसके बदले में आपको डील के हिसाब से पेमेंट शेयर मिलेगा। यह ₹80 से लेकर ₹800 तक होता है। 
  • आपको 25% कमीशन काटकर बाकी सारा पैसा अकाउंट होल्डर को ट्रांसफर कर देना है। 
  • कम्युनिकेशन के लिए व्हाट्सएप अथवा टेलीग्राम का उपयोग करेंगे। 
  • इसके अलावा कुछ छोटी मोटी चीजें हैं भी शुरू करने के बाद आप अपने आप समझ जाएंगे। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन

इस बिजनेस में लॉस होने का कोई चांस ही नहीं है। फिर भी यदि किस्मत बहुत ज्यादा खराब है तो ₹50000 और इस पूरी प्रोसेस में खर्च होने वाला 2 महीने का समय आपका अधिकतम नुकसान होगा लेकिन यदि आपने मात्र 500 अकाउंट्स अपने पैनल में शामिल कर लिए और एक अकाउंट से महीने भर में मात्र ₹250 की कमीशन कमाई हुई तो आपके बैंक अकाउंट में ₹125000 होंगे और यह पूरा का पूरा आपका नेट प्रॉफिट है। आपको कोई ऑफिस किराया, बिजली का बिल, कच्चे माल का खर्चा स्टाफ का वेतन नहीं देना है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !