SLAY Meaning- सोशल मीडिया पर उपयोग किए जाने वाले SLAY शब्द का हिंदी मीनिंग पढ़िए

सोशल मीडिया पर कई ऐसे शब्दों का उपयोग किया जाता है, जिनका उपयोग सामान्य जीवन में अक्सर नहीं होता। इसलिए ऐसे शब्द कुछ लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं। जैसे GOAT शब्द स्पोर्ट्स के लिए रचा गया था परंतु अब सोशल मीडिया पर भी उपयोग किया जाता है। (पढ़िए- GOAT शब्द का हिंदी मीनिंग)। ऐसा ही एक और शब्द है SLAY, जिसका उपयोग सोशल मीडिया पर काफी हो रहा है। आइए जानते हैं इसका मीनिंग क्या होता है। 

SLAY शब्द का अर्थ और हिंदी मीनिंग 

SLAY ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के हिसाब से यह एक verb है और इसका अर्थ होता है (to kill violently) निर्मम तरीके से हत्या करना लेकिन कैंब्रिज डिक्शनरी के अनुसार SLAY शब्द का अर्थ होता है 'to impress someone very much or to be very good or impressive' और इसी भावार्थ में सोशल मीडिया पर SLAY शब्द का उपयोग किया जाता है। अक्सर SLAY लिखकर यह बता दिया जाता है कि आपने मुझे प्रभावित किया। 

अर्बन डिक्शनरी में SLAY का अर्थ to something and do it well लिखा हुआ है जबकि इंटरनेट पर उपलब्ध कॉमन डिक्शनरी में SLAY का अर्थ to impress strongly लिखा हुआ है। कुल मिलाकर SLAY शब्द का उपयोग जिस वाक्य में किया गया है उसके अनुसार उसका हिंदी मीनिंग निकाला जा सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !