Small Business Ideas- 90 हजार महीना कमाना है तो Digital CDTS शुरू कीजिए, बस एक रूम चाहिए

Best Low investment high profit business ideas

लोगों को सब कुछ सिंपल चाहिए। वह जानना चाहते हैं लेकिन जानकारी आसानी से मिलना चाहिए। वह सीखना चाहते हैं लेकिन ट्रेनिंग के दौरान जोखिम उठाने के लिए तैयार नहीं होते। याहू और रेडिफ के जमाने में गूगल ने एक सिंपल सर्च इंजन लॉन्च किया और आज इंटरनेट का बादशाह बना बैठा है। कई सारे AI- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर केवल इसीलिए लोकप्रिय हो रहे हैं क्योंकि वह लोगों की लाइफ को सरल बना रहे हैं। यदि अपन भी ऐसा ही करें तो कैसा रहेगा:- 

Problem statement and New Business Opportunity

किसी भी यूनिक आइडिया पर काम करने से पहले यह जानना जरूरी होता है कि, अपना प्रोडक्ट या सर्विस लोगों की प्रॉब्लम को सॉल्व कर रहे हैं या नहीं। ताजा रिपोर्ट बताती है कि पिछले साल की तुलना में इस साल भारत में 50% ज्यादा लग्जरी कारों की बिक्री हुई है। लग्जरी कार से ड्राइविंग तो कोई नहीं सीखता। पारंपरिक ड्राइविंग स्कूल से ड्राइविंग सीखना भी खतरनाक है। ट्रैफिक में कोई गलती हो गई और टक्कर हो गई तो चोट भी लगेगी और एक डर बैठ जाएगा। कई लोग, खासकर महिलाएं केवल इसीलिए कार नहीं चलाती। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan point to point

  • Digital Car Driving Training School शुरू करना है। 
  • एक अंधेरे कमरे में प्रोजेक्टर की मदद से बिल्कुल रियल सीन क्रिएट किया जा सकता है। 
  • कार की स्टैंडर्ड स्टीयरिंग और गेमिंग सॉफ्टवेयर बाजार में उपलब्ध है। 
  • स्क्रीन के सामने कार ड्राइवर की सीट होगी और स्टेरिंग, गियर क्लच आदि सब कुछ होगा।
  • सारी चीजों को कस्टमाइज करने की जरूरत है। 
  • लोग कार के जिस मॉडल को ड्राइव करना सीखना चाहते हैं। स्क्रीन पर वही मॉडल दिखाई देगा। 
  • स्क्रीन पर ट्रैफिक दिखाई देगा, स्क्रीन पर ही एक्सीडेंट भी होगा। 
  • कई स्टेज बनाए जा सकते हैं जिसमें अलग-अलग प्रकार की ट्रैफिक डिफिकल्टीज आएंगी। 
  • इसके कारण लोगों का कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा। 
  • जो लोग पहले से कार चलाना जानते हैं वह भी इसलिए आएंगे क्योंकि ट्रैफिक में जिस चीज से उन्हें डर लगता है उसकी प्रैक्टिस कर पाएंगे। 
  • अब लग्जरी कार से प्रैक्टिस करके इतनी महंगी कार को खतरे में डालना अच्छी बात नहीं है। 
  • इसलिए हर कोई डिजिटल कार ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल में आना पसंद करेगा।
  • लोगों को जब डिजिटल कार ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल में कॉन्फिडेंस आ जाएगा तब सड़क पर कार चलाना शुरु करेंगे। 

Profit and loss calculation

आप चाहे तो लोकल आरटीओ से कार ड्राइविंग स्कूल का लाइसेंस भी ले सकते हैं। आपके सर्टिफिकेट के आधार पर ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस बनेगा। घाटा होने की तो संभावना ही नहीं है। फायदा कम और ज्यादा हो सकता है। प्रतिदिन आधा घंटा, 10 दिन के लिए मात्र ₹3000 फीस फिक्स किया तब भी 5 घंटे में 10 लोग होते हैं। यानी 10 दिन में ₹30000 और 30 दिन में ₹90000 मिनिमम है। डिजिटल एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग कैसे करना है। लोगों को अपने बारे में कैसे बताना है। इंटीरियर डिजाइनिंग और बाकी सब कुछ आप पहले से ही जानते हैं। बस इतना ध्यान रखिए कि जैसे ही 5 घंटे की बुकिंग कंप्लीट हो सेकंड रूम की तैयारी शुरू कर दीजिएगा। फिर आपकी कमाई हो जाएगी ₹180000 महीने। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !