Loading...    
   


PSC की छात्रा से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की, नेवी ऑफिसर बनकर सवा लाख ठग लिए - INDORE NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में PSC की छात्रा से खुद को नौसेना अधिकारी बताकर 1 लाख 20 हजार ठग लिए। आरोपित ने ज्वेलरी,जूते,पर्स,परफ्यूम सहित अन्य महंगे उपहार का झांसा दिया और महिला मित्र के माध्यम से विभिन्न तरीकों से रुपये जमा करवा लिए। जिस खाते में रुपय जमा हुए वह ग्वालियर के दीपक के नाम से है। विजयनगर थाना पुलिस ने आरोपित पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।  

पुलिस के मुताबिक मूलत: माहम्मदपुुर बिहार की रहने वाली सुमिता कुमारी सिंह पीएससी की तैयारी कर रही है। उसने पुलिस को बताया मार्च महीने में डीनहैंडर्सन से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। बातचीत करते हुए दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर शेयर कर दिए और वॉट्सएप पर बातें होने लगी। आरोपित ने कहा वह यूके में रहता है और नेवी में ऑफिसर है। उसने उपहार देने की इच्छा जताई और कहा एक पार्सल भेजा है।

इसके पूर्व कपड़े,जूते,सैंडल,परफ्यूम,पर्स,हार,मोबाइल,अंगूठी के फोटो भेजे और कहा कोरियर चार्ज देकर प्राप्त कर लेना। कुछ दिनों बाद सुचित्रा शर्मा नामक महिला का कॉल आया और कहा पार्सल के बदले 1 लाख 20 हजार रुपये जमा करवा लिए। दूसरे दिन महिला ने कहा पार्सल स्कैन करने पर पता चला उसमें महंगे आभूषण नजर आ रहे हैं। उसे लेने के लिए 1 लाख 24 हजार रुपये जीएसटी कर जमा करना होगा।

सुमिता ने रुपये देने से इन्कार किया तो फोन पर अभद्रता की और मोबाइल बंद कर लिया। डीआइजी मनीष कपूरिया को शिकायत करने पर क्राइम ब्रांच ने जांच की और शनिवार रात पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक शक है ठगी में नाइजीरियन ठगोरों का हाथ है। जिस खाते में रुपये जमा हुए वह ग्वालियर के दीपक के नाम का है।

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here