MP WEATHER FORECAST- 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल
। मानसून आ चुका है और लगभग पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने दिनांक 15 जून 2021 के लिए 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

मध्यप्रदेश में वर्षा का पूर्वानुमान- 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 

मौसम केंद्र भोपाल ने होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, सतना, सीधी, सिंगरौली, सीहोर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, शाजापुर, देवास एवं छिंदवाड़ा जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। नागरिकों से अपील की है कि सुरक्षित रहें एवं नदी नालों के आसपास ना जाएं। भले ही उनके क्षेत्र में बारिश ना हो रही हो। 

मध्य प्रदेश मौसम- 10 संभागों में आंधी एवं वज्रपात का येलो अलर्ट 

मौसम केंद्र भोपाल ने येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तेज आंधी चलने की संभावना है एवं आसमान में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ वज्रपात हो सकता है। हां जी चलने या हल्की बूंदाबांदी होने की स्थिति में किसी पेड़ के नीचे नहीं रुके। मौसम खराब होने पर ऐसी किसी भी स्थान पर शरण ना लें जहां वज्रपात की संभावना हो। 

14 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com