Loading...    
   


INDORE NEWS- मुख्यमंत्री ने लाल बाग के पुनरुद्धार का वचन दिया

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के लालबाग के पुनरुद्धार का वचन दिया है। सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर के लाल बाग के गौरव व वैभव को पुनः स्थापित किया जाएगा। इंदौर मे 72 एकड़ में फैली 135 साल पुरानी धरोहर के पुनरुद्धार का कार्यक्रम शीघ्र आरंभ होगा। 

लाल बाग के लिए तुलसी सिलावट और महेंद्र सिंह सिसोदिया मुख्यमंत्री से मिले

मध्य प्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज इस विषय पर सीएम श्री चौहान से मंत्रालय में भेंट की। इस दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया  भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लालबाग की शान और विलक्षणता को स्थापित करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी।

KNOWLEDGE- इंदौर के लालबाग में क्या है 

इंदौर के लाल बाग में एक ऐसा महल स्थापित है जो सारी दुनिया में अपनी तरीके का एक ही महल है। यह तीन मंजिला महल खान नदी के तट पर मराठा गौरव बनकर खड़ा हुआ है। यह महल महाराजा शिवाजी राव होलकर द्वारा बनवाया गया था। इसका निर्माण खान नदी के तट पर नहीं हुआ बल्कि बने हुए महल को जहाज पर रखकर समंदर के रास्ते मुंबई लाया गया और वहां से सड़क के रास्ते इंदौर लाया गया। इस महल की  वास्तुकला बेहद अनूठी है। 

15 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

मध्यप्रदेश टीकाकरण महाअभियान

मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने के उद्देश्य से 1 जुलाई से 3 जुलाई तक टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इसके तहत ग्राम स्तर तक जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जायेगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here