TWTA ने शिक्षकों को एरियर और अनुकंपा नियुक्ति के लिए सांसद को ज्ञापन सौंपा - MP NEWS

मंडला
। ट्राईबल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर एवं जिला अध्यक्ष दिलीप मरावी मण्डला ब्लॉक अध्यक्ष सुनील नामदेव ने राज्यसभा सांसद संपतिया उइके से मिलकर सातवें वेतनमान के एरियर और अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में ज्ञापन सौंपकर चर्चा की। 

प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर ने माननीय सांसद महोदया को बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 21 फरवरी 2021 को पत्र जारी कर के सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान करने की कार्यवाही शुरू कर दी, जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग में एरियर के पहली किस्त के भुगतान के बाद अब दूसरी किस्त के भुगतान करने की तैयारी चल रही है, जबकि ट्रायबल विभाग द्वारा अभी तक इस संबंध में कोई आदेश जारी ना होने के कारण एरियर के प्रथम किस्त का भुगतान नहीं हुआ है।  इसी बीच कोरोना के कारण बिना एरियर मिले ही बहुत सारे शिक्षक दिवंगत हो चुके हैं।

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी ने अनुकंपा नियुक्ति के  संबंध में चर्चा करते हुए माननीय सांसद महोदया को अवगत कराया कि 1 फरवरी 2021 को अनुकंपा नियुक्ति नियमों में शिथिलता के आदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए हैं।  जिसका लाभ स्कूल शिक्षा विभाग के दिवंगत शिक्षकों के परिवार को मिल रहा है। इस संबंध में भी ट्रायबल विभाग द्वारा अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया है, जिसके कारण ट्रायबल विभाग के दिवंगत शिक्षकों के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है, जिससे उनके परिवार को भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। और खेद  का विषय है कि तीन-चार माह से नियमित रूप से आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने पर हर बार फाइल चल रही है, फाइल शासन को गई है आदि जवाब सुनने को मिल रहा है, जिससे ट्राइबल के शिक्षकों में घोर निराशा छाई हुई है।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बातें सुन आदरणीय सांसद महोदय ने तुरंत ट्राईबल मिनिस्टर मीना सिंह  से फोन पर चर्चा कर ट्राइबल विभाग के शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया, साथ ही उन्होंने शीघ्र ही ट्राइबल विभाग में सातवें वेतनमान का एरियर और अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी कराने का निवेदन किया।   

कोरोना काल में दिवंगत हुए शिक्षकों के परिवार को विशेष पेंशन और शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में भी चर्चा की गई। इस त्वरित कार्रवाई के लिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने माननीय सांसद महोदय को धन्यवाद ज्ञापित किया। 

26 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here