Loading...    
   


MPMSU जबलपुर: न जनरल प्रमोशन मिला न परीक्षा हुई, 2019 से 21 तक फर्स्ट ईयर में ही है सारे स्टूडेंट्स

जबलपुर
। आज 20 मई को Madhya Pradesh Medical Science University, Jabalpur के पैरामेडिकल छात्रों के द्वारा मुख्यमंत्री महोदय, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, और मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर के कुलपति महोदय को ऑनलाइन ज्ञापन भेजा गया। स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्होंने 2019 में एडमिशन लिया था। तब से लेकर अब तक ना तो परीक्षाओं का आयोजन किया गया है और ना ही जनरल प्रमोशन दिया गया है। 2019 में फर्स्ट ईयर वाले स्टूडेंट्स 2021 में भी फर्स्ट ईयर में ही है।

स्टूडेंट्स ने बताया कि पैरामेडिकल कॉलेजो (म.प्र. मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी, जबलपुर) में अध्ययरत छात्र बड़ी संकट में फंस गए हैं। छात्रों ने वर्ष 2019 में प्रवेश लिया था। प्रवेश के कुछ माह पश्चात से ही कोविड-19 महामारी के कारण सम्बद्ध विश्वविद्यालय (म.प्र. मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी, जबलपुर) द्वारा किसी भी उचित माध्यम से परीक्षा आयोजित करने के सम्बन्ध में कोई निर्णय नही लिए जाने से दो वर्ष पूर्ण होने पर भी विद्यार्थियों को आगामी कक्षा में प्रवेश नही मिल पाया है। 

सम्बद्ध विश्वविद्यालय द्वारा 03 माह पूर्व इस सम्बन्ध में परीक्षा की तिथि घोषित की गई थी, जो समयानुसार आज से 10 दिवस पश्चात सम्पन्न होना है, किन्तु 18 मई को यूनिवर्सिटी द्वारा आगामी आदेश तक रद्द कर दी गयी है परीक्षा किस माध्यम से, कैसे सम्पन्न होना है ? इस सम्बन्ध में कोई स्पष्टीकरण न होने से हम समस्त विद्यार्थीगण चिंतित है। 

मुख्यतः चिंता का विषय वर्तमान में व्याप्त कोविड-19 महामारी के संक्रमण का भी है। वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत विद्यार्थियो की भौतिक रूप से उपस्थिति से उन्हें संक्रमण का खतरा रहेगा इस बात की उपेक्षा नही की जा सकती। सम्बद्ध विश्वविद्यालय की निर्णय प्रतीक्षा अवधि में हम विद्यार्थियों को हमारी डिग्री निर्धारित समयावधि (4.5 वर्ष) में प्राप्त न होकर 6 से 8 वर्षों में प्राप्त होना प्रतीत होता है। 

20 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here