INDORE में 45 प्लस के लिए 6 ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर - MP NEWS

इंदौर।
वैक्सीनेशन के टारगेट में पिछड़ने के बाद इंदौर कलेक्टर ने वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के लिए इंदौर के छह स्थानों पर drive-in वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किए जा रहे हैं। यानी लोग अपनी कार में बैठकर आएंगे और सीट पर बैठे बैठे ही वैक्सीन लगा दी जाएगी।

आज विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, श्री महेंद्र हार्डिया, कलेक्टर श्री मनीष सिंह और नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा नेहरू स्टेडियम ग्राउंड, तेजाजी नगर चौराहे के पास एवं चिमन बाग मैदान में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर स्थलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण की शुरुआत नेहरू स्टेडियम से की गई। यहां पर पूर्व में बने कोविड टेस्ट सेंटर के स्थान पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इसके पश्चात तेजाजी नगर चौराहे के पास में बनाए जाने वाले ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर स्थल का निरीक्षण किया गया तथा यहां से चिमन बाग मैदान पर सेंटर स्थल का निरीक्षण किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान पूर्व आईडीए अध्यक्ष श्री मधु वर्मा, पूर्व पार्षद श्री पुष्पेंद्र चौहान, अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी, श्री अभय राजनगांवकर भी उपस्थित थे।

विधायक, कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त द्वारा ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर के स्थल निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले वाहनों के लिये मार्ग व्यवस्थित करने, वाहनों की पार्किंग सुविधा, पेयजल, टेन्ट, प्रकाश व्यवस्था आदि आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये 45 प्लस आयु वर्ग के नागरिकों को अधिक से अधिक वैक्सीन का लाभ पहुंचाने के उददेश्य से शहर के 6 स्थानों पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किये जा रहे हैं। ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर खुले स्थान पर बनाने से संक्रमण का खतरा भी कम रहेगा और कोरोना प्रोटोकाल का पालन भी किया जा सकेगा।

30 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here