Loading...    
   


GWALIOR: बहन की शादी का मंडप सज रहा था, भाई फांसी पर झूल गया - MP NEWS

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के पुरानी छावनी गांव में रविवार रात एक 20 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। जबकि आज (सोमवार) को मृतक की चचेरी बहन की शादी है। चाचा का घर दो मकान छोड़कर है। युवक की मौत के बाद बहन का भी रो-रोकर बुरा हाल है। शादी की खुशियां मातम में बदल गई हैं। आसपास रहने वाले भी यह दृश्य नहीं देख पा रहे हैं। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर सोमवार को पोस्टमार्टम कराया है। पर अभी तक यह समझ नहीं आ रहा कि उसने यह कदम क्यों उठाया। पुरानी छावनी गांव निवासी 20 वर्षीय रीतेश उर्फ रीटू पुत्र लक्ष्मीनारायण एक निजी कंपनी में जॉब करता है। साथ ही पढ़ाई भी कर रहा है। रविवार रात को वह सभी के साथ बैठ कर हंसी मजाक कर रहा था। खाना खाने के बाद वह अपने रूम में सोने जाने की कहकर चला गया। कुछ देर बाद जब उसके परिजन उसे किसी काम के लिए बुलाने रूम में पहुंचे तो वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। 

तत्काल उसे उतारने का प्रयास किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। रीटू की मौत हो चुकी थी। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर शव को डेड हाउस भेज दिया। पुलिस ने रात को ही मृतक के रूम और मोबाइल की अच्छे तरह से तलाशी ली है, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सोमवार को युवक के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया है।

रविवार को रीटू ने फांसी लगाकर जान दी है, जबकि सोमवार को मृतक की चचेरी बहन की शादी होनी है। दोनों के घर के बीच में सिर्फ दो घरों का फांसला है। रविवार रात को मंडप था। पूरा परिवार शादी की तैयारियां करते हुए खुशियां मना रहा था कि तभी रीटू के फांसी लगाकर जान देने की खबर मिली। चंद मिनटों में माहौल गमगीन हो गया है।

पुरानी छावनी गांव निवासी लक्ष्मी नारायण का रीटू इकलौता बेटा है। उसकी मौत के बाद से मां-पिता का बुरा हाल है। मां रोते-रोते दो बार बेहोश हो चुकी है। मां को अभी तक यह समझ नहीं आ रहा है कि उसके बेटे ने यह कदम क्यों उठाया है। साथ ही चचेरी बहन जिसकी शादी है। वह भी अपने भाई के इस तरह छोड़कर चले जाने से दुखी है।

24 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here