MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 24 MAY 2021

भोपाल
। मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी खबर यह है कि खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या घटकर 10 रह गई है। गुड न्यूज़ यह है कि नियंत्रण वाले जिलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है लेकिन चिंता वाली बात यह है कि 29 जिलों में कोरोनावायरस से पीड़ित 500 से अधिक मरीज अभी भी मौजूद है यानी वायरस मौजूद है और कभी भी अस्पतालों से वापस शहर में आ सकता है। दुखद समाचार है कि पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की मृत्यु हो गई। संतोषजनक बात यह है कि मध्य प्रदेश की ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 3.8% रह गई है जो WHO द्वारा निर्धारित किए गए 2.5% के काफी नजदीक है। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 10

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, होशंगाबाद और दमोह ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 9000, भोपाल 8000, ग्वालियर 4000 और जबलपुर 2000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 23 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोकनगर, निवाड़ी, श्योपुर, खंडवा, डिंडोरी, हरदा, गुना, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ, नीमच, मुरैना, बड़वानी और कटनी मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 24 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- शाजापुर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें महिला अधिकारी एवं एडिशनल कलेक्टर मंजूषा राय एक दुकानदार को चांटा मारते हुए दिखाई दे रही हैं। 
- इंदौर की चोइथराम मंडी को 22 वाहनों से सैनिटाइजर किया गया। दिनांक 1 जून 2021 से मंडी खोलने की तैयारी है। 
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि कोरोनावायरस के कारण अनाथ हुए बच्चों की पेंशन 30 नवंबर से शुरू होगी। 
- नकली इंजेक्शन मामले में जबलपुर कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे हरकरण सिंह मोखा को एक महिला कॉन्स्टेबल ने कोर्ट रूम में पहुंचने से पहले पकड़ लिया। 
- उज्जैन में टीकाकरण के लिए गई महिला तहसीलदार एवं कर्मचारियों की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमलावर पारदी मोहल्ले के रहने वाले हैं। 
- मध्यप्रदेश में ओवरऑल संक्रमण दर घटकर 4% से नीचे आ गई है। जब यह 2.5% हो जाएगी तो माना जाएगा कि मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस पूरी तरह से कंट्रोल में है। 
- मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की मृत्यु हुई इसमें सबसे ज्यादा 8-8 मौते ग्वालियर और जबलपुर में दर्ज की गई, जबकि इंदौर में 5 और भोपाल में 1 मौतें शामिल है। 
- एम्स के डायरेक्टर का कहना है कि लोगों को ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। तीसरी लहर बच्चों को टारगेट करेगी इसका कोई पुख्ता आधार नहीं है। बच्चों को इस वायरस से जान का खतरा काफी कम है। 
- मध्य प्रदेश के 6 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई थी लेकिन चिंता की बात यह है कि जनता ने ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और ना ही फेस मास्क लगाए। 
- सरकार आम नागरिकों को यह समझा पाने में नाकाम साबित हो रही है कि कर्फ्यू में ढील का मतलब वायरस का खत्म हो जाना नहीं होता। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 24 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





24 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !