BHOPAL के दुकानदारों ने कहा: भीड़ कम करनी है तो बाजार खुला रहने दो - BUSINESS NEWS

भोपाल
। भोपाल के व्यापारियों ने कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया से मुलाकात करके कहा है कि यदि बाजार में भीड़ कम करना है तो बाजार को अधिक समय तक खुला रहने दिया जाए। यदि दुकानों को खोलने की समय सीमा निश्चित की जाएगी तो बाजार में भीड़ बढ़ जाएगी। दुकानदारों ने कहा कि उन्हें सप्ताह में 6 दिन सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए। 

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने चुनिंदा दुकाने कम समय के लिए खोलने की सिफारिश की है

भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक रविवार को वल्लभ भवन में हुई। इसमें 1 जून से किराना, चश्मे, नमकीन, होटल, हार्डवेयर की दुकानों को खोलने का निर्णय लेने की बात सामने आई है। इसके बाद प्रशासन चरणबद्ध तरीके से दुकानों को खोलने की अनुमति जारी करने की बात सामने आई है। इस समाचार के बाद ही भोपाल के व्यापारी लामबंद हो गए। उल्लेखनीय है कि भोपाल का बाजार पिछले 40 दिनों से बंद है।

साल भर से कपड़ा नहीं बिका, दुकानदारों का दिवाला निकल जाएगा

बैरागढ़ मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष कन्हैयालाल इसरानी ने कहा कि मार्केट में 5 हजार कर्मचारी बेरोजगार हैं। व्यापारियों के ऊपर दुकान का किराया, बिजली बिल और बैंक की लिमिट समेत कई भार हैं। पिछले साल भी लॉकडाउन की वजह से व्यापार नहीं हुआ। अब बरसात में कपड़ा नहीं बिकेगा। जिला प्रशासन से मांग की है कि 1 जून से ही मार्केट को खोलने की अनुमति दी जाए, ताकि व्यापारी जून के कुछ दिन का व्यापार कर सकें।

हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे, समय सीमा में मत बांधिए: व्यवसाई संघ

राजधानी वस्त्र व्यवसायी संघ भोपाल के अध्यक्ष श्याम बाबू अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन चाहता है कि बाजार/दुकानों पर भीड़ ना हो। इसके लिए जरूरी है कि बाजार सप्ताह में कम से कम 6 दिन सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक खुले। कम समय बाजार खुलने से अफरा-तफरी होने के साथ ही भीड़भाड़ बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि प्रशासन व्यापारियों का साथ दें। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क नहीं तो सामान नहीं अभियान और दुकानों को रोज सैनिटाइज करना व्यापारियों की प्राथमिकता होगी।

सभी ट्रेड की दुकानें एक साथ खोली जाए: न्यू मार्केट व्यापारी

न्यू मार्केट व्यापारी माहसंघ के अध्यक्ष सतीश गंगराडे ने कहा कि प्रशासन 1 जून से कुछ दुकानों को खोलने जा रहा है। इसके बाद अलग-अलग चरणों में 7 जून से दूसरे ट्रेड की दुकानाें को खोलने की अनुमति देने की बात कही जा रही है। हमारी मांग है कि प्रशासन एक ट्रेड की दुकानों को एक ही साथ खोले। ऐसा ना करें कि बैरागढ़ का मार्केट आज खाेले, फिर न्यू मार्केट काे तीन दिन बाद।

काेरोना सेफ्टी टीम मॉनिटरिंग करेंगी 

राजधानी को 1 जून से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही मॉनीटरिंग करने पर भी सहमति बनी है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि व्यापारी संघ, होटल और रेस्टारेंट संचालकों से अनलॉक को लेकर सभी स्तरों पर सहमति बन गई है। उन्हाेंने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बाजार/दुकान की मॉनिटरिंग करने के लिए काेरोना सेफ्टी टीम बनाई गई है। यह टीम हर स्तर पर देखरेख करेगी। इसमें पुलिस, राजस्व और नगर निगम के कर्मचारी बाजार और हर एक दुकान की मॉनिटरिंग करेंगे।

संक्रमण बढ़ने पर बंद होगा इलाका

मंत्री ने बताया कि पहले फेज में रेस्टारेंट से खाना पार्सल कर ले जाने की सुविधा रात 10 बजे तक होगी। कुछ दुकानों को सप्ताह में दो से तीन दिन खोलने की सहमति बनी है। मंत्री ने कहा कि अनलॉक के बाद भी किसी इलाके में संक्रमण बढ़ता है, तो उस इलाके को 7 दिनों के लिए दोबारा बंद कर दिया जाएगा।

31 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here