Loading...    
   


खेलवृत्ति के लिए आवेदन आमंत्रित

सिवनी
। संभागीय खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि खेलवृत्ति के लिए खिलाड़ियों से 31 मई 21 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि खेलवृत्ति आवेदन हेतु खिलाड़ी की आयु 01 अप्रैल 2021 को 19 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिये। खिलाड़ी को जिले का मूल निवासी होना आवश्यक है तथा वित्तीय वर्ष में यानि (01 अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 की अवधि में ) खिलाड़ी द्वारा अधिकृत राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में पदक प्राप्त किया हो, ऐसे खिलाड़ी ही आवेदन करने हेतु पात्र होंगे। 

खेल अकादमी / प्रशिक्षण केन्द्र / खेल छात्रावास में निवासरत खिलाड़ियों को खेलवृत्ति की पात्रता नहीं होगी। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) या अन्य किसी स्त्रोत से खेलवृत्ति प्राप्त कर रहे खिलाड़ी को खेलवृत्ति की पात्रता नहीं होगी। दिव्यांग वर्ग की अधिकृत राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में पदक अर्जित करने वाले खिलाड़ी को भी खेलवृत्ति की पात्रता होगी।

अधिकृत राज्यस्तरीय खेल संघों द्वारा आयोजित मान्यता प्राप्त राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक अर्जित करने वाले पात्र खिलाड़ियों को प्रतिवर्ष क्रमश 10 हजार रूपये, 8 हजार रूपये  एवं 6 हजार रूपये खेलवृत्ति के रूप में प्रदान की जाती है। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी, सिवनी से कार्यालयीन समय सम्पर्क किया जा सकता है।

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here