Loading...    
   


दुनिया का पहला कोरोनावायरस मुक्त देश, इसराइल, मास्क हटाने के आदेश - WORLD CORONA NEWS

नई दिल्ली
। सारी दुनिया में कोरोनावायरस की लहरें, कहर बरपा रही है। श्मशान घाटों में लाशें ही लाशें नजर आ रही हैं परंतु मौत की दहशत के बीच एक अच्छी खबर यह आ रही है कि इसराइल ने कोरोनावायरस के संक्रमण पर विजय प्राप्त कर ली है। सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि वह खुशी-खुशी फेस मास्क हटा सकते हैं। इजराइल देश में कोरोनावायरस का अब कोई खतरा नहीं है।

दुनिया भर के देशों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। यदि आप किसी सार्वजनिक स्थल पर बिना फेसमास्क करके नजर आते हैं तो आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है लेकिन इस्राइल दुनिया का पहला ऐसा देश बनने जा रहा है, जहां मास्क को ना पहनने के आदेश दे दिए गए हैं। इस्राइल में प्रशासन ने लोगों को मास्क ना पहनने के आदेश दिए हैं। 

इस्राइल में 81 फीसदी जनता को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है, जिसके बाद प्रशासन ने यह फैसला सुनाया है। सरकार के इस आदेश के बाद लोगों ने अपने चेहरे से मास्क उतार फेंका और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की। इस्राइल की आबादी एक करोड़ से कम है और यहां अब तक कुल आठ लाख से ज्यादा मामले ही निकले हैं, वहीं छह हजार से ज्यादा लोगों की कोविड की वजह से मौत हुई है।

20 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here