Loading...    
   


NDVSU JABALPUR के VETERINARY COLLEGE की परीक्षाएं स्थगित - MP NEWS

जबलपुर। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है इस वजह से न सिर्फ शिक्षा बल्कि शोध सहित दूसरे अन्य काम भी बंद कर दिए गए हैं। इस दौरान नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर के अंतर्गत आने वाले प्रदेश के पांच वेटरनरी डिप्लोमा कॉलेज एवं तीन डिग्री कॉलेज के छात्रों की मांग को विश्वविद्यालय ने मान लिया है।   

छात्रों की मांग थी कि परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया जाए और इन्हें ऑफलाइन कराने की बजाय ऑनलाइन कराया जाए। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी तिवारी ने विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए तत्काल इस पर संज्ञान लिया और परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. एसके जोशी ने इस संबंध में आदेश जारी कर यह स्पष्ट कर दिया है कि डिप्लोमा कॉलेज के छात्रों की होने वाली परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित किया है। डिप्लोमा की ऑफलाइन परीक्षा की जगह ऑनलाइन कराने पर विद्यार्थियों की मांग पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मौजूदा स्थिति में ऑनलाइन परीक्षा कराना संभव नहीं है।

छात्रों को कोरोना संक्रमण के लिए तय की गई गाइडलाइन का पालन करते हुए ही ऑफलाइन परीक्षा का हिस्सा बनना होगा। हालांकि अब मैं बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा करने के लिए संबंधित प्रोफेसरों को दिशा निर्देश जारी किए हैं उन्होंने कहा कि ऐसी प्रक्रिया बनाई जाएगी छात्रों को एक साथ बैठकर परीक्षा ना देनी पड़े। वही परीक्षा विभाग ने भी इस पर मंथन शुरू कर दिया है।

13 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here