Loading...    
   


MP BOARD NEW TIMETABLE का इंतजार कर रहे हैं स्टूडेंट्स, परीक्षा का पैटर्न ही बता दो

Madhya Pradesh Board of Secondary Education एकदम साइलेंट मोड में चला गया है। 10वीं हाई स्कूल एवं 12वीं हाई सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है परंतु इसके बाद कोई अपडेट नहीं दिया जा रहा। 12वीं के विद्यार्थियों को पता है कि उनकी परीक्षा हर हाल में होगी। जून में परीक्षा के लिए माइंडसेट बना लिया है, वह नया टाइम टेबल का इंतजार कर रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि यदि टाइम टेबल जारी नहीं कर सकते तो कम से कम परीक्षा का पैटर्न ही बता दो।

उल्लेखनीय है कि एमपी बोर्ड की 10वीं हाई स्कूल एवं 12वीं हाई सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षाएं 30 अप्रैल एवं 1 मई से प्रारंभ होना था। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण परीक्षाओं को जून में कराने का निर्णय लिया गया। इस साल दोनों परीक्षाओं में प्रदेश भर से करीब 19 लाख विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। विगत दिनों स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 12वीं की परीक्षा अवश्य लिए जाएंगे, लेकिन दसवीं परीक्षा के संबंध में एक-दो दिन में निर्णय लिया जाएगा। 

चार से पांच दिन बीत गए, अब तक माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। शिक्षकों का कहना है कि परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों में जो भ्रम एवं चिंता की स्थिति है उसे मंडल तत्काल दूर करें, क्योंकि जब सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य राज्यों ने दसवीं के विद्यार्थियों के लिए जनरल प्रमोशन का निर्णय लेकिन मप्र बोर्ड का अब तक निर्णय नहीं हो पाया है।

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here