Loading...    
   


DAVV INDORE में CET-2021 की तैयारियां शुरू

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की तैयारियां शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट डेट फाइनल करने के लिए वर्चुअल मीटिंग करने वाला है। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रोसेस मई के लास्ट वीक से शुरू होगी और सब कुछ ठीक रहा तो जून 2021 के लास्ट वीक में एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा।

2018 में हुआ था DAVV CET घोटाला

यहां याद दिलाना जरूरी है कि 2018 के बाद से DAVV CET का आयोजन नहीं हुआ था। 23 जून 2018 को ऑनलाइन हुई सीईटी की असफलता के कारण तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने अगले दिन शासन ने धारा 52 लगा दी थी। तब से सीईटी के बजाय DAVV में मेरिट आधार पर ही एडमिशन हो रहे थे, लेकिन अब 2021 में दोबारा ONLINE CET की तैयारी शुरू हो गई है।

कैसे होती है सीईटी 
Common Entrance Test, university के IIPS, IMS, school of commerce, LAW, EMRC, pharmacy, economics और SJMC जैसे अन्य विभागों में चलने वाले 50 से ज्यादा कोर्स की 4000 से ज्यादा सीटों में एडमिशन सीईटी के जरिए होते हैं।

बैठक में तय होगा
डीएवीवी के रजिस्ट्रार अनिल शर्मा का कहना है, सभी विभागों के प्रमुखों के साथ virtual meeting होगी। इसमें सीईटी के आवेदन और अन्य प्रक्रिया पर चर्चा करेंगे। फिर आगे की प्रक्रिया तय होगी। 

वैसे भी 12वीं और ग्रेजुएशन के रिजल्ट लेट होंगे
दरअसल, कोरोना संकट के कारण सीबीएसई 12वीं की एक्जाम पर असमंजस है। यूजी अंतिम वर्ष की एग्जाम भी अटकी है। ऐसे में सीईटी के लिए यूनिवर्सिटी को पर्याप्त समय मिल जाएगा।

22 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here