Loading...    
   


BHOPAL में अब मेट्रो स्टेशनों के लिए जमीन निर्धारण होगा - MP NEWS

भोपाल।
कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने मेट्रो कार्ययोजना की समीक्षा करते हुए सभी मेट्रो स्टेशन की आवश्यकता अनुसार जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर स्मार्ट सिटी आफिस में समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहरी और घने आबादी क्षेत्रों में ऐसी डिजाइन बनाए जिससे कम जगह में बेहतर प्रबन्धन किया जा सके।

कलेक्टर श्री लवानिया ने कहा कि जिन जगहों पर स्टेशन के जमीन की आवश्यकता है उन सभी स्थानों का भौतिक परीक्षण के साथ शासकीय भूमि की उपलब्धता और अन्य बातों का भी ध्यान रखकर कार्रवाई त्वरित गति से कराए। बैठक में नगर निगम आयुक्त, एडीएम, एसडीएम और मेट्रो रेल के अधिकारी उपस्थित रहे।

श्री लवानिया ने निर्देश दिए कि दो दिन में आयुक्त नगर निगम के साथ एसडीएम इन जगहों का निरीक्षण कर ले। रोशनपुरा चौराहा पर प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के लिए विस्तृत सर्वे रिपोर्ट बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके साथ ही जिंसी चौराहा पर बनने वाले इंटरचेंज स्टेशन के लिए भी भूमि की उपलब्धता के लिए सिटी एसडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

बैठक में पर्पल और रेड मेट्रो लाइन के लिए बनने वाले स्टेशन और उनकी अप्रोच रोड के सम्बन्ध में भी चर्चा की गई। इसके साथ ही विद्युत विभाग के द्वारा लाइन शिफ्टिंग के लिए सभी टेंडर लगाकर और उसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग और सीपीए ने भी एम्स से भदभदा के बीच निर्माण के लिए सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिए है।

राजा भोज मेट्रो के लिए कई जगह अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन जाएगी इसके लिए भी सर्वे किया का चुका है। उसका काम भी जल्दी शुरू किया जाएगा। उन्होंने सभी स्टेशनों पर पार्किंग और कनेक्टिंग लोकल ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था के लिए भी जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए।

10 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here