Loading...    
   


MP CORONA: मध्यप्रदेश में सिर्फ एक जिला ऐसा जहां कोरोना से कोई मौत नहीं, 15 जिलों में डॉक्टर अच्छे, नागरिक मजबूत - UPDATE NEWS

भोपाल।
कोरोनावायरस से संबंधित सरकारी रिपोर्ट में आज भी वही सब कुछ है जो पिछले कई दिनों से चल रहा है। दो हजार से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौतें किसी को भयभीत या सतर्क करती हुई दिखाई नहीं देती। आज भी 45 लोग महामारी के कारण अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए। इन सबके बीच एक अच्छी बात यह है कि मध्यप्रदेश में कम से कम एक जिला (उमरिया) ऐसा है जहां 400 से ज्यादा लोग महामारी का शिकार हुए परंतु डॉक्टरों ने सब की जान बचा ली। एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 24 SEPTEMBER 2020

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, मध्य प्रदेश द्वारा जारी कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 24 सितंबर 2020 (शाम 6:00 बजे तक) के अनुसार पिछले 24 घंटे में:- 
19287 सैंपल की जांच की गई।
116 सैंपल रिजेक्ट हो गए।
16983 सैंपल नेगेटिव पाए गए।
2304 सैंपल पॉजिटिव पाए गए।
45 मरीजों की मौत हो गई।
2327 मरीज डिस्चार्ज किए गए।
मध्यप्रदेश में संक्रमित नागरिकों की कुल संख्या 115361 
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2122 
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से स्वस्थ हुए नागरिकों की संख्या 90495 
24 सितंबर 2020 को संक्रमित नागरिकों की संख्या 22744 

MADHYA PRADESH COVID UPDATE NEWS 24 SEPTEMBER 2020 

मध्य प्रदेश के डिंडोरी, निवाड़ी, पन्ना, मंडला, उमरिया, आगर मालवा, सीधी, श्योपुर, सिवनी, अनूपपुर, भिंड और बालाघाट ऐसे जिले हैं जहां नागरिक कोरोनावायरस से संक्रमित हुए परंतु आम नागरिकों की बेहतरीन एवं इम्यूनिटी पावर और अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं के कारण कम से कम लोगों की मौत हुई। इन सभी जिलों में 10 से कम लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित होने वाले नागरिकों की संख्या 400 के आसपास है। 
इंदौर और जबलपुर में महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या और मृत्यु दर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इंदौर में बीमारियों से मरने वाले लोगों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि उसकी दहशत अब आम नागरिकों में भी दिखाई देने लगी है। लोग इंदौर छोड़कर बाहर जा रहे हैं। 
ग्वालियर में संक्रमण तो तेजी से फैल रहा था परंतु मृत्यु दर कम थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में ग्वालियर में मरीजों की मौत के समाचार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यदि नियंत्रित नहीं किया गया तो उपचुनाव में सरकार के लिए कोरोनावायरस काफी घातक साबित होगा। 




24 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here