Loading...    
   


ग्वालियर में दलित नेता के खिलाफ बलात्कार की FIR, कांग्रेस नेता के फ्लैट में रेप हुआ था: पुलिस रिपोर्ट / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर जिले के पुलिस थाना सिरोल में ग्वालियर के दलित नेता मकरंद बौद्ध के खिलाफ एक लड़की के साथ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि उसने एक छापामार कार्यवाही के दौरान घटनास्थल से दलित नेता को गिरफ्तार किया एवं पीड़ित लड़की को मुक्त कराया। पुलिस के अनुसार घटनास्थल कांग्रेस नेता योगेश दंडोतिया (योगेश चौधरी) का फ्लैट है। 

थाना प्रभारी श्री पप्पू यादव ने प्रेस को बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि उनके थाना क्षेत्र में एक पॉश टाउनशिप में किसी लड़की को किडनैप करके लाया गया है और उसके साथ जबरदस्ती की जा रही है। सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्यवाही की। कार्रवाई के दौरान पता चला कि फ्लैट नंबर B-11 कांग्रेस नेता योगेश दंडोतिया (योगेश चौधरी) का है। काफी दबाव बनाने के बाद जब दरवाजा खोला तो फ्लैट के अंदर दलित नेता मकरंद बौद्ध एक लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था। इसके अलावा कांग्रेस नेता योगेश दंडोतिया और एक अन्य महिला भी फ्लैट में मौजूद थे।

पुलिस का कहना है कि चारों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने लाया गया। पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह यूनिवर्सिटी के पास एक निजी संस्था में टाइपिस्ट का काम करती है। मकरंद बौद्ध से उसकी पुरानी जान पहचान है। मंगलवार को जब वह अपने ऑफिस में थी तब मकरंद बौद्ध ने उसे मिलने के लिए बाहर बुलाया। जब वह बाहर आई तो उसे गाड़ी में बिठा कर इस फ्लैट पर ले आया और जबरदस्ती करने लगा। पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर मकरंद बौद्ध के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक को पथराव कर खदेड़ा था 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मकरंद बौद्ध का नाम 2 अप्रैल को हुई हिंसा में भी आया था। इसके अलावा पिछले दिनों सिरोल थाना क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व विधायक एवं उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी श्री मुन्ना लाल गोयल को छात्र पारस चौधरी की हत्या के मामले में पथराव कर खदेड़ा गया था। पथराव करने वालों में मकरंद बौद्ध का नाम भी लिया गया था।

01 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here