Loading...    
   


भोपाल शहर की हर कॉलोनी को सेनेटाइजेशन किया जाएगा: कलेक्टर / BHOPAL NEWS

भोपाल। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने समय-सीमा बैठक में नगर निगम के अधिकारियों से कहा है कि वह शहर के प्रत्येक वार्ड में साफ-सफाई सहित सेनेटाइजेशन की व्यापक स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित करें। वर्षा ऋतु के दौरान नाले-नालियों को साफ किया जाए। शहर में कही भी जल-भराव की स्थिति निर्मित नहीं होने दें। पानी की निकासी का उचित प्रबंध किया जाए। नाले किनारे रहने वाले लोगों को आवश्यकता होने पर तुरन्त उन्हें कही और शिफ्ट किया जाये। यह निर्देश उन्होंने समय-सीमा बैठक में अधिकारियों को दिए। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री उमराव मरावी सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री लवानिया ने कहा की जल जनित बीमारियों और डेंगू-मलेरिया से निपटने के लिए लगातार फॉगिंग और दवाई का छिड़काव कराया जाये। घरों में डेंगू-लार्वा की जांच को और  प्रभावी बनाया जाए।  ग्रामीण क्षेत्रों में जल भराव से बचाव के लिये लगातार सभी अधिकारी भ्रमण करते रहे। रात्रि के समय सुरक्षा के लिए बचाव के उपाय लोगों को बताए जाए।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए पेड़-पौधे को व्यापक स्तर पर लगाये जाए। उन्होंने कहा की सभी अधिकारी लंबित शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। इसके साथ ही उन्होंने सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य लंबित पत्रों की भी समीक्षा की।

21 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्यप्रदेश में कोरोना बढ़े या घटे, उपचुनाव सितंबर लास्ट तक हो जाएंगे
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक केपी सिंह, डॉ नरोत्तम मिश्रा से मिले
पिछड़ा वर्ग 27% आरक्षण के लिए हाईकोर्ट में कांग्रेस अपने वकील भेजेगी
संपत्ति अधिग्रहण का शारीरिक विरोध आईपीसी में अपराध माना गया है
कर्मचारियों को OPS- पुरानी पेंशन के लिए भारत सरकार के नियम


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here