Loading...    
   


मध्यप्रदेश में कोरोना बढ़े या घटे, उपचुनाव सितंबर लास्ट तक हो जाएंगे: चुनाव आयोग / MP NEWS

भोपाल। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त श्री सुनील अरोड़ा ने कहा है कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव सितंबर महीने के अंत तक हो जाएंगे। उन्होंने संकेत दिए कि रक्षाबंधन से पहले चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है। श्री अरोड़ा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए हैं। 

पोलिंग बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग लेकिन चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी कौन लेगा 

मध्यप्रदेश में इन दिनों कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर आने वाले दिन में पॉजिटिव की संख्या प्रत्येक गुजर गए दिन से ज्यादा आ रही है और कोई भी व्यक्ति प्रिया कहने की स्थिति में नहीं है कि अगस्त या सितंबर में हालात क्या होंगे। चुनाव आयोग ने पोलिंग बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग के इंतजाम कर लिए हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि चुनाव प्रचार में कोरोना गाइडलाइन के पालन की जिम्मेदारी कौन लेगा। सरकार ने सभी प्रकार के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। क्या चुनाव आयोग स्पष्ट करेगा कि किसी भी प्रकार की चुनावी सभा इसी प्रतिबंध के दायरे में आएगी। 

मध्य प्रदेश की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है 

मध्य प्रदेश की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है। निर्धारित नियम के अनुसार सितंबर माह के अंत तक चुनाव संपन्न हो जाना चाहिए परंतु सभी नियम सामान्य परिस्थितियों के लिए बनाए गए थे। आपातकाल की स्थिति में जबकि महामारी फैली हो, मौत का खतरा मंडरा रहा हो, नियमों को शिथिल कर दिया जाता है। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र स्थगित कर दिया गया फिर उप चुनाव स्थगित करने में क्या समस्या है।

20 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here