Loading...    
   


कमलनाथ चीन के एजेंट है, यह मामला ऑन रिकॉर्ड है: प्रभात झा / MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा का कहना है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उपचुनाव में कांग्रेस का चेहरा कमल नाथ चीन के एजेंट हैं। यह मामला ऑन रिकॉर्ड है। कमलनाथ ने चीन को लाभ पहुंचाया और उसके बदले में पैसे लिए जो राजीव गांधी फाउंडेशन में जमा कराए गए। यह मामला उस समय का है जब भारत में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे और कमलनाथ वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री।

यह 'ऑन रिकार्ड' है, इससे जुड़े दस्तावेज भी सामने आए हैं

शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि इस संबंध में खुलासा हुआ है और यह 'ऑन रिकार्ड' है। इससे जुड़े दस्तावेज भी सामने आए हैं। झा ने कहा कि चीन के साथ भारत की तनातनी के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन की भाषा क्यों बोल रहे हैं, अब यह बात भी समझ में आने लगी है। 

कमलनाथ चीन का एजेंट बनकर वाणिज्य मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे

उन्होंने कहा 'जो भी दस्तावेज सामने आए हैं, उनके आधार पर मैं अपनी भाषा में कहूं कि कमलनाथ चीन का एजेंट बनकर वाणिज्य मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे, तो मुझे कोई दुख नहीं होगा।' झा ने यह भी कहा कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की पार्टी कांग्रेस के बीच बहुत सारी बातों का समझौता होता है। इसी क्रम में एक समझौता हुआ कि भारत में जो सामान सहजता से उपलब्ध है, उसका आयात बढ़ाया जाए। ऐसी 250 वस्तुएं चिंहित की गयीं, जिनका आयात करने का तय हुआ। इसके अलावा आयात पर टैक्स भी भी 100-200% प्रतिशत से घटाने की बात तय हुई। 

चीन से पैसे लेना नेशनल क्राइम है : प्रभात झा 

प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा करने से चीन को जो लाभ हुआ, उसके पैसे से कांग्रेस की मदद की गयी और पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भेजा गया। यह एक नेशनल क्राइम है। और इसके जिम्मेदार उस समय के केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि अब इस बारे में कमलनाथ को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम लोग गांव-गांव में इस संबंध में बताएंगे। यह भी बताएंगे कि राहुल गांधी चीन की भाषा क्यों बोल रहे हैं। फाउंडेशन में कितने पैसे और क्यों आते रहे? कमलनाथ तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार में वर्ष 2004 से 2009 तक केंद्रीय वाणिज्य और उद्याेग मंत्री थे। 

ये वही प्रभात झा हैं, जिन्होंने सिंधिया पर भू-माफिया होने के आरोप लगाए थे: सलूजा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कमलनाथ पर लगाए आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, 'प्रभात झा जी की मानसिक स्थिति हम समझ सकते हैं, जब से उनके कट्टर विरोधी ज्योतिरदित्य सिंधिया को पार्टी ने राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है, तब से वे बेचैन हैं और उसी बौखलाहट में इस तरह के उलज़लूल बयान दे रहे हैं। ये वही प्रभात झा हैं, जिन्होंने सिंधिया पर भू-माफिया होने के आरोप लगाए थे। 10 बार के सांसद कमलनाथ पर आरोप लगाने से पहले प्रभात झा एक बार पार्षद का या सरपंच का चुनाव लड़कर जीत लें, फिर कमलनाथ जी जैसे बड़े कद के नेता पर इस तरह के आरोप उन्हें लगाना चाहिए।'

BJP MadhyaPradesh के ट्विटर हैंडल @BJP4MP से कमलनाथ पर यह आरोप लगाए गए 

मंत्रालय के दस्तावेजों से जो सच्चाई सामने आयी वो शर्मसार करने वाली है।चीन ने राजीव गांधी फ़ाउंडेशन को पैसे दिए, उन पैसों के एवज में काँग्रेस सरकार और वाणिज्य मंत्री कमलनाथ ने ‘व्यापारिक समझौतों’ के नाम पर चीन के आगे ‘घुटने टेक’ भारतीय लघु उद्योगों का गला घोंटा

कमलनाथ जी, चीन को व्यापारिक राहतें देकर आपने भारत के करोड़ों महत्वाकांक्षी व्यवसाइयों के सपनों की हत्या कर दी, आपने अपने मालिकों की ख़ुशी के लिए ‘चीन का एजेंट’ तक बनने में कोई हिचक नहीं दिखायी। आज देश के कुम्हार, लोहार और कारीगरों समेत विभिन्न छोटे व्यापारी आपसे जवाब चाहते हैं।

कांग्रेस के चरित्र में ही देशद्रोह छुपा है, जब दुनिया औद्योगिक क्रांति देख रही थी तब ‘गरीबी हटाओ’ का नकली नारा देने वाली कांग्रेस ने मौक़ा मिलते ही देश को और देश के सपनों को चीन के आगे बेच दिया। अब उन्हें देश की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए।

26 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

भोजन में पहले रोटी खाना चाहिए फिर चावल या पहले चावल खाना चाहिए फिर रोटी, विज्ञान क्या कहता है
BHOPAL SAMACHAR / 32 नए इलाके कंटेनमेंट घोषित, भोपाल में 210 कंटेनमेंट क्षेत्रों की लिस्ट
इस लड़की से कोई शादी करने को तैयार नहीं था, आज मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है
यदि इंटरनेट बैंकिंग के बाद लॉगआउट करना भूल जाएं तो क्या होगा, ध्यान से पढ़िए
JABALPUR इंजीनियर के यहां सोने की सिल्लियां मिलीं थीं, अब इलाहाबाद में लॉकर और नागपुर में प्रॉपर्टी की सूचना
TikTok स्टार सिया कक्कड़ ने सुसाइड किया
JOY SS SCHOOL: लॉकडाउन में बस फीस विवाद, कलेक्टर ने नोटिस थमाया
100 कमलनाथ की एक महाराज की: BJP की वर्चुअल रैली में नड्डा के साथ नजर आए सिंधिया
कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: NPS छोड़कर OPS का लाभ पाने का विकल्प खुला
सीएम शिवराज सिंह के तिरुपति रवाना होते ही भोपाल में 2 दिग्गजों का डिनर, ये समीकरण कुछ कहता है
टॉपलेस शरीर पर अपने बच्चों से पेंटिंग बनवाई, रेहाना फातिमा के खिलाफ मामला दर्ज
मप्र कांग्रेस विधायक ने PM MODI और महिला मंत्री के बारे में ऐसा बयान दिया, फायरिंग हो गई, हंगामा जारी
मध्य प्रदेश कोरोना: 24 जिलों में 10 से ज्यादा एक्टिव केस, 9 जिलों में 10 से ज्यादा मौतें
CBSE 10th-12th BOARD EXAM रद्द, अब कोई परीक्षा नहीं होगी
शादी में पहुंचा कोरोना पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन, घराती-बराती सब क्वारेंटाइन
ग्वालियर में बैरल में फंसी गोली प्रॉपर्टी डीलर के पेट को चीरते हुए पड़ोसी की दीवार में धंसी, मौत


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here