Loading...    
   


MADHYA PRADESH में SCHOOL जुलाई के महीने में भी बंद रहेंगे: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषित किया है कि महामारी का खतरा चलने के कारण जुलाई के महीने में भी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान स्व सहायता समूह से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात कर रहे थे। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने 30 जून तक छुट्टियां घोषित की थी

मध्य प्रदेश का स्कूल शिक्षा विभाग 30 जून तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ शैक्षणिक संस्थाओं में छुटि्टयां घोषित कर चुका था। इसमें छात्रों के साथ ही शिक्षकों को भी स्कूल से अवकाश दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना को देखते हुए अभी के हालात ठीक नहीं हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल नहीं भेजा जा सकता है। अब जुलाई में भी स्कूल नहीं खुलेंगे, लेकिन जून के अंत में इसको लेकर एक बैठक होगी। उसके बाद ही आगे के फैसले किए जाएंगे। मैं इतना कह सकता हूं कि जुलाई में स्कूल बंद ही रहेंगे।

मध्यप्रदेश स्कूल विभाग ने 4 मार्च को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए सभी शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किए थे। इसके बाद कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए 23 अप्रैल को नया आदेश जारी किया गया। इसमें प्रदेश के सभी शासकीय और प्राइवेट स्कूलों और शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रों और शिक्षकों के लिए 7 जून तक अवकाश घोषित कर दिया गया था। बाद में कोरोना को लेकर सचिव, गृह विभाग, भारत सरकार ने 30 मई को नए दिशा-र्देश जारी किए थे। उसके बाद राज्य सरकार के आदेश पर विभाग ने 30 जून छुट्‌टी घोषित कर दी थी।  

स्कूल खुलने की गाइडलाइन बनाई जा रही

लोक शिक्षण को मानव संसाधन विभाग मंत्रालय की गाइडलाइन के आने का इंतजार है। इसके साथ ही अन्य बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों का आकलन कर एक आदर्श गाइडलाइन तैयार की जाएगी। सभी पक्षों और बच्चों के हित और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखते हुए प्रदेश में स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाएगा। उसके बाद ही सरकारी समेत निजी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। बच्चों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव न पड़े, इसलिए सरकारी समेत सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन क्लास ली जा रही हैं। 

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

KAMAL NATH के सबसे नजदीकी विधायक कोरोना पॉजिटिव
MP NEWS: महिला अधिकारी ने दलित कर्मचारी से जूते सैनिटाइज करवाए
रात के समय किसी के घर में चोरी छुपे घुसना किस धारा के तहत अपराध है, आइए जानते हैं 
DELHI में टीवी एक्ट्रेस की मां कोरोना पॉजिटिव फिर भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here