उत्तराखंड पवित्र चार धाम यात्रा स्थगित, 30 जून के बाद फैसला होगा / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र उत्तराखंड की पवित्र चार धाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। चार धाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का उत्तराखंड राज्य में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

30 जून के बाद फैसला करेंगे

उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने राज्य के बाहर से आए श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा को 30 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। उत्तराखंड के लोगों को सीमित संख्या में और सावधानियों के साथ दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

बताया गया है कि चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले के जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड ने 30 जून तक यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। स्थानीय लोगों के अलावा किसी भी अन्य जिले या राज्य के श्रद्धालुओं को बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के दर्शन करने की अनुमति नहीं होगी।

देवस्थानम बोर्ड के निर्णय के अनुसार बदरीनाथ धाम में सिर्फ जोशीमठ या आसपास के स्थानीय लोग ही दर्शन के लिए जा सकेंगे। वहीं, केदारनाथ में गुप्तकाशी, गौरीकुंड के लोग और गंगोत्री व यमुनोत्री में जानकी चट्टी व हनुमान चट्टी और आसपास के स्थानीय लोगों को ही दर्शन की अनुमति होगी। जिलाधिकारी अपने स्तर पर सीमित संख्या में दर्शन के लिए अनुमति देंगे।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजमाता कोरोना पॉजिटिव
नरोत्तम मिश्रा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बदतमीजी कर रहे हैं: पूर्व मुख्यमंत्री
इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत
दिग्विजय सिंह किस हैसियत से बयान दे रहे हैं: चौधरी राकेश सिंह
RGPV: परीक्षाओं के लिए नई नए नियम जारी
कंप्यूटर के पॉवर स्विच पर बना निशान, बाकी सभी से अलग क्यों होता है
एक व्यक्ति की असावधानी के कारण दूसरे की मृत्यु हो जाए तो FIR दर्ज होगी या नहीं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !