Loading...    
   


शराब के बाद अब भारत में सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की तैयारी / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत सरकार ने शराब बिक्री के बाद अब सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। 24 मार्च 2020 को लॉक डाउन की घोषणा के साथ ही सार्वजनिक परिवहन बंद हो गया था। नरेंद्र मोदी सरकार के परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने इस बात के संकेत दिए हैं। 

नई शर्तों के साथ नेशनल हाईवे पर सार्वजनिक परिवहन शुरू होगा

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ट्रांसपोर्टस से वीडियो कांफ्रेंसिंग संवाद कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने यह आश्‍वासन दिया है। गडकरी ने कहा है कि परिवहन और राजमार्गों को खोलने से जनता में विश्वास पैदा करने में काफी मदद मिलेगी। सार्वजनिक परिवहन कुछ दिशा-निर्देशों के साथ खुल सकता है। उन्होंने बसों और कारों के संचालन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने और हैंड वाश, सैनिटाइजिंग, फेस मास्क आदि जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया। मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बस एंड कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे।

नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक शुरू होने की संभावित तारीख 18 मई

हालांकि इसे लेकर उन्‍होंने किसी भी संभावित तारीख का उल्‍लेख नहीं किया। गौरतलब है कि देश में चल रहे तीसरे लॉकडाउन का मौजूदा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है। केंद्र सरकार ने पहले ही कुछ प्रतिबंधों से राहत दे दी है, खासकर ग्रीन जोन में जहां कोरोनोवायरस के कोई नए केस सामने नहीं आए हैं। गडकरी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नियमित संपर्क में हैं, जो COVID-19 महामारी के इन कठिन दिनों के दौरान अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं।

06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह: शराब दुकानें खुलेंगी, अब कोरोना की परवाह नहीं
चंबल का सबसे बड़ा डाकू मोहर सिंह, पुलिस जिसे कभी पकड़ नहीं पाई, मौत की गोद में सो गया 
कोरोना संक्रमण: इंदौर अगले 14 दिन रेड जोन में ही रहेगा 
यदि जबरदस्ती नशे की हालत में अपराध हो जाए तो क्या सजा से माफी मिलेगी
पूरे भारत में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, 72 घंटे मौसम खराब रहेगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here