Loading...    
   


जबलपुर में 1 परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या 109 / JABALPUR NEWS

जबलपुर। शहर में एक 6 साल का बच्चा सरकारी देखरेख में क्वारेंटाइन रहने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गया है। इसके अलावा शहर में चार और नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिनके पूर्व संक्रमितों से संपर्क रहे। शहर में अब पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है, जबकि दो मौतों के साथ ही 16 स्वस्थ हो चुके हैं। हालांंकि स्वस्थ हुए लोगों में शामिल किए गए एक मरीज आरके पांडे की इलाज के दौरान निगेटिव रिपोर्ट आने के पहले ही मौत हो गई थी। डॉक्टर्स ने उनकी मौत का कारण किडनी व दूसरी बीमारियां बताया है। 
 
मंगलवार को पॉजिटिव आया शंकर नगर माढ़ोताल निवासी 6 साल के ईशान काछी को उसके माता-पिता 20 अप्रैल को खांसी-बुखार होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए थे। यहां उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए सैंपल लेने के बाद तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती िकया गया। वार्ड में वह करीब 2 दिन रहा इसी बीच वहां भर्ती एक मरीज पॉजिटिव आया तो उसके संपर्क में रहने की संभावना पर तीनों को सुखसागर अस्पताल भेजा गया। वहां उसे छुट्टी दिए जाने के पहले एक मई को सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बच्चे को सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में ही वायरस का संक्रमण हुआ, इस तरह का यह पहला मामला है। दूसरी संक्रमित सराफा दरहाई के पॉजिटिव राठौर परिवार से जुड़ीं ज्योति राठौर(50) हैं, जो कि सुखसागर आइसोलेशन सेंटर में ही थीं। 

सागर और आईसीएमआर लैब से शाम को आई 165 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में नया मोहल्ला के एक ही परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव आए। ओमती स्थित हितकारिणी महिला महाविद्यालय के सामने स्थित राशिद मस्जिद के समीप रहने वाले अब्दुल बाकी खान(56), नाज खान(50) और शाहबाज मोहम्मद खान (25) शामिल हैं । तीनों पूर्व में संक्रमित पाये गये बंटी खान के सम्पर्क में आने वालों में हैं और होम क्वारेंटीन किए गए थे। सोमवार को गंभीर बीमार 6 साल के बच्चे मो. हुसैन की मेडिकल पहुंचने के पहले मौत हो गई थी, उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए सैंपल लिया गया। मंगलवार रात उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।


06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here