Loading...    
   


जबलपुर के कोरोना संदिग्ध IAS अधिकारी की रिपोर्ट नेगेटिव | JABALPUR NEWS

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल और विक्टोरिया अस्पताल से शुक्रवार को भेजे गए कोरोना वायरस संक्रमित 4 मरीजों समेत 27 संदिग्धों के थ्रोट स्वाब के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। एनआईआरटीएच ने शुक्रवार रात सभी की रिपोर्ट जारी की, लेकिन 20 मार्च को पॉजिटिव मिले 4 मरीजों को दोबारा जांच के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। शनिवार को चारों के सैंपल पिफर एनआईआरटीएच भेजे गए है। मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक अन्य संदिग्ध की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन उसका सैंपल भी शनिवार को दोबारा जांच के लिए भेजा जाएगा।   

शुक्रवार को मेडिकल से दो संदिग्ध समेत 4 कोरोना पॉजिटिव तथा विक्टोरिया अस्पताल से 21 संदिग्धों के सैंपल भेजे गए थे। जिनमें जबलपुर में पदस्थ एक आईएएस अधिकारी का सैंपल भी शामिल था। जबलपुर में पदस्थ एक प्रशासनिक अधिकारी, आईएएस पर कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया। शनिवार देर रात जांच रिपोर्ट निगेटिव निकली। जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली। पिछले कई दिनों से वायरस के संक्रमण की रोकथाम की कार्रवाई में जुटे प्रशासनिक अधिकारी में सर्दी, खांसी के लक्षण सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बंगले पर जाकर शनिवार शाम थ्रोट स्वाब के नमूने लिए जिन्हें जांच के लिए एनआईआरटीएच भेजे थे। 

इधर शनिवार को विक्टोरिया अस्पताल से एक व सुखसागर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 12 कोरोना संदिग्धों के थ्रोट स्वाब के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। वहीं शुक्रवार को सुखसागर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से एनआईआरटीएच भेजे गए एक संदिग्ध की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई। उक्त संदिग्ध शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए जिम्मेदार माने जा रहे आभूषण विक्रेता की दुकान का कर्मचारी है।

विक्टोरिया के 21 में से 3 सैंपल दोबारा भेजे गए थे। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन डॉ. प्रदीप कसार ने बताया कि मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 8 संक्रमित मरीजों में से 4 के सैंपल रिपीट जांच के लिए भेजे गए थे। एनआईआरटीएच की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन रिपीट जांच के बाद ही चारों को छुट्टी दी जा सकेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लॉकडाउन व फिजिकल डिस्टेंस की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करना होगा।


03 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

उज्जवला योजना: फ्री सिलेंडर का पैसा किसके अकाउंट में कब आएगा, पढ़िए
सीएम सर, क्या कोरोना ड्यूटी में सभी कर्मचारियों को समान लाभ मिलेंगे
भागकर घर में छुपा कोरोना मरीज, 12 घरवालों को पॉजिटिव कर गया
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर की महिला डॉक्टर लखनऊ से संक्रमित होकर आई थी: MGM रिपोर्ट
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे
योद्धाओं की मूर्ति में घोड़ों की टांगे कभी ऊपर कभी नीचे क्यों होती है
MP BOARD 10th-12th के बाकी बचे पेपर कब होंगे, यहां पढ़िए


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here