Loading...    
   


गुरु पुष्य दुर्लभ योग: लॉक डाउन में क्या करें, यहां पढ़िए / GURU PUSHYA YOGA WHAT TO DO IN LOCKDOWN

भारतीय ज्योतिष के अनुसार 30 अप्रैल 2020 एक विशेष और महत्वपूर्ण दिन है। इस दिन अंतरिक्ष में गुरु पुष्य दुर्लभ योग बन रहा है। इस समय अवधि में यदि मनुष्य कुछ आसान से विशेष उपाय करें तो उसे चमत्कारी धन लाभ प्राप्त होते हैं परंतु 30 अप्रैल 2020 को पूरे भारत में लॉक डाउन है इसलिए शास्त्रों में दर्ज कई उपाय नहीं किए जा सकते परंतु हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे उपाय खोज कर लाए हैं जो आप अपने घर में रहते हुए भी कर सकते हैं एवं शास्त्र सम्मत है कि इन उपायों से आपको प्रचुर धन लाभ होगा। 

गुरु पुष्य दुर्लभ योग: लॉक डाउन में क्या करें 

यदि आपके पूजा घर में श्री यंत्र स्थापित है तो उसे गंगाजल से स्नान कराकर विधिपूर्वक पूजा करें। यदि श्रीयंत्र स्थापित नहीं है तो घर की सबसे छोटी बेटी से कागज पर श्री यंत्र बनवा कर उसका पूजन करें एवं पूजन के पश्चात श्री यंत्र को तिजोरी में रख दें। बताने की जरूरत नहीं की श्री यंत्र के कारण धन धान्य भंडार हमेशा भरे रहते हैं। 

मंदिर नहीं जा सकते परंतु यदि आपके घर में भगवान शिव-पार्वती, कार्तिकेय एवं श्री गणेश के चित्र हैं तो सभी चित्रों को एक साथ चौकी पर स्थापित करके पूजा करें। ऐसा करने पर अशांत ग्रह शांत होगा और आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। 

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कमल का पुष्प और दूध से बनी मिठाइयां नहीं ला सकते परंतु दूध और चावल से खीर बना सकते हैं। इसके साथ ही आप ‘ओम श्रीं ह्रीं दारिद्रय विनाशिन्ये धनधान्य समृद्धि देहि देहि नम:’ कमलगट्टे की माला के साथ 108 बार जप करें। आपके लिए धन के मार्ग खुल जाएंगे। 

घर के मुख्य द्वार पर रंगोली एवं स्वास्तिक के बनाएं। 
पति एवं पत्नी स्वर्ण आभूषण धारण करें। 
गुड़ और मीठी रोटी बनाकर रख लें, यदि लाल गाय दिखाई दे तो उसे अवश्य खिलाएं। 
यदि संभव हो तो शाम के समय पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें। 
12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को उनकी इच्छा एवं आपकी क्षमता के अनुसार दान करें।

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्यप्रदेश में 30 अप्रैल से सामान्य सरकारी कामकाज शुरू


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here