Loading...    
   


अतिथि शिक्षक: मध्यप्रदेश में 46वीं आत्महत्या, छतरपुर में राधा राजपूत | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगभग सत्तर हजार अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं। आर्थिक तंगी की वजह से छतरपुर के लवकुश नगर के पठा निवासी अतिथि शिक्षक राधा राजपूत ने 8 अप्रैल को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। राधा राजपूत शास. प्राथमिक विद्यालय पठा में कार्यरत थी। ये अतिथि शिक्षकों की 46वीं आत्महत्या है। प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने सरकार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। पुलिस ने अब तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं किया है। 

प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रशेखर राय और द्वारका प्रसाद तिवारी ने बताया कि अतिथि शिक्षकों को प्रतिमाह मानदेय ना देकर वर्ष में दो बार में मानदेय दिया जाता है। तकनीकी समस्यायों की वजह से हजारों अतिथि शिक्षकों के नाम पोर्टल पर नहीं दर्ज हो पाए हैं। जिसकी वजह से उनको पिछले जुलाई 2019 से मानदेय नहीं मिल पाया है। दमोह जिले के हटा, जवेरा, पथरिया एवं टीकमगढ़ जिले के खरगापुर, मोहनगढ़, भेलसी, डिगौरा संकुल केंद्रों पर दिसंबर से मानदेय नहीं मिला है। इनके अलावा भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में कई महीनों से अतिथि शिक्षकों को मानदेय नहीं मिलने से अनेक आर्थिक समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है।अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने सरकार से अतिथि शिक्षकों को शीघ्र मानदेय देने की का निवेदन किया है।

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के संस्थापक पी डी खेरवार और अनीता हरचंदानी ने झाबुआ और सिंगरौली जिले के पीड़ित अतिथि शिक्षक परिवारों को शीघ्र आर्थिक सहायता देने के लिए शासन प्रशासन को धन्यवाद दिया है। कार्यकारी अध्यक्ष आयुषी तिवारी और मयूरी चौरसिया ने माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया है कि अतिथि शिक्षकों को कोरोना आपदा में वोलेंटियर्स बनाने और अतिथि शिक्षकों की सेवाओं को मई जून तक आगे बड़ाने की मांग की है। 

14 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

देश लॉकडाउन, सीमाएं सील, फिर भी कुत्ते सहित इंदौर से ग्वालियर पहुंचा पूरा परिवार
इंदौर मंगलवार 91 पॉजिटिव की लिस्ट में गड़बड़ी है: सीएमएचओ प्रवीण जड़िया 
लॉक डाउन: मध्य प्रदेश के 14 जिलों में राहत, 29 जिलों में लॉकइन की संभावना 
हॉस्पिटल, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग आदि के लिए प्रतिबंध लागू 
20 अप्रैल के बाद सशर्त छूट-छाट दी जा सकती है, लॉकडाउन 3 मई तक रहेगा: प्रधानमंत्री
79 लाख कर्मचारियों के PF अकाउंट में सरकार अपनी तरफ से 4800 करोड़ जमा कराएगी
डॉ आम्बेडकर का भारत के नागरिकों को सबसे बड़ा उपहार 
ज्योतिष का दावा: 14 अप्रैल से हालात सुधरेंगे 29 जून को 96% समाप्त


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here