7 Great Small Business Ideas जो 2023 में मोटा मुनाफा देंगे, आपको सफल बनाएंगे

Best Low investment high profit business ideas

हर बिजनेस की शुरुआत सफलता के शिखर को ध्यान में रखकर ही होती है। ऊंचाई तक पहुंचने के लिए यह देखना बहुत जरूरी होता है कि फाउंडेशन कितना मजबूत है। किसी भी दूसरे व्यक्ति के परिणाम आपके लिए स्टडी का सब्जेक्ट हो सकते हैं परंतु डिसीजन बनाने से पहले यह जरूर देखना चाहिए, अपना मार्केट कैसा है, अपनी एलिजिबिलिटी क्या है और अपनी कैपेसिटी कितनी है। यही कारण है कि कोई एक प्रकार के स्टार्टअप में सफल हो जाता है और कोई दूसरी तरह के। आज अपने यहां पर 7 ऐसे स्मॉल बिजनेस आइडियाज के बारे में डिसकस करेंगे जिसे भारत के कई शहरों में लोगों ने स्टडी किया और इस पर काम शुरू किए गए। 

ONLINE SEVA KENDRA 

एक Loader electric scooter, एक Laptop with high battery backup window 10, एक Portable wireless Bluetooth printer और एक Foldable chair का उपयोग करके आप अपना ऑनलाइन सेवा केंद्र शुरू कर सकते हैं। इससे ना केवल आपको बड़ा मुनाफा होगा बल्कि हजारों लाखों लोगों को मदद भी मिलेगी। प्राथमिक सफलता के बाद इस प्रकार के कई ऑनलाइन सेवा केंद्र खोल सकते हैं। ₹30000 महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

BABY COT और BABY CRIB RENTAL BUSINESS 

अपने बच्चे को BABY COT और BABY CRIB में सुलाना हर पेरेंट्स चाहते हैं परंतु यह इतने महंगे होते हैं कि इन्हें हर कोई खरीद नहीं सकता। उनका सपना पूरा करने के लिए अपन खरीदेंगे और उन्हें किराए पर उपलब्ध कराएंगे। यकीन मानिए, इस बिजनेस में काफी मुनाफा होगा क्योंकि लोग कम से कम दो-तीन साल तक के लिए अपने नियमित ग्राहक बने रहेंगे। अपन को हर रोज नए-नए ग्राहकों की तलाश नहीं करनी पड़ेगी। इससे आप ₹100000 महीना आसानी से कमा सकते हैं। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

BULLOCK CART IN PARK FOR KIDS

बच्चों में जिज्ञासा होती है, उत्साह होता है। हाथी, घोड़ा, ऊंट की सवारी, वह हर नई चीज एक्सपीरियंस करना चाहते हैं और पेरेंट्स भी चाहते हैं कि बच्चों को वह एक्सपीरियंस भी मिले तो शायद इस आधुनिक रियल लाइफ में पॉसिबल नहीं है। किसी चिल्ड्रन पार्क में एक शानदार डिजाइन की गई बैलगाड़ी में बैठकर पार्क का चक्कर लगाना। बच्चों के लिए एकदम नया होगा। और आप ₹1200 प्रति घंटा कमा सकते हैं। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

JAGGERY CUBES और JAGGERY SNACKS का बिजनेस

JAGGERY CUBES और JAGGERY SNACKS की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। कुछ लोग तो एक्सपोर्ट भी कर रहे हैं। इसका मार्केट साइज काफी तेजी से बढ़ रहा है। 2021 में 48.7 billion-dollar का था और माना जा रहा है कि 2027 में 107 बिलियन डॉलर का हो जाएगा। भारत के किसी भी शहर में ₹100000 कैपिटल इन्वेस्टमेंट के साथ 300000 रुपए महीने की कमाई की जा सकती है। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

BALLOON STUFFING MACHINE से गिफ्ट पैकिंग

यह बिल्कुल लो इन्वेस्टमेंट और हाई प्रॉफिट बिजनेस आइडिया है। किसी भी शहर के बाजार में एक टेबल के साथ शुरू हो जाता है। गिफ्ट की ऐसी पैकिंग भारत में बहुत सारे लोगों ने नहीं देखी होगी और यह बताने की जरूरत ही नहीं है कि भारत में गिफ्ट का बाजार कितना बड़ा है। मात्र ₹50000 की मशीन से ₹30000 महीने का नेट प्रॉफिट मजे से बनाया जा सकता है। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

LUXURY MODULAR CAPSULE

भरे बाजार में थके हुए लोग, व्यापारी, कंपनियों के अधिकारी और खरीदार एक घंटा आराम करने के लिए किसी होटल में चेक-इन नहीं कर सकते। बात सही भी है कि 1 घंटे के लिए 24 घंटे का किराया क्यों दे। लग्जरी मॉड्यूलर कैप्सूल एक ऐसा सॉल्यूशन है, जिसके लोग दीवाने होते जा रहे हैं। जापान के हर बाजार में मिल जाएगा और आराम का मामला है इसलिए पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। भारत में नया है इसलिए चार लाख के इन्वेस्टमेंट से ₹48000 महीने की कमाई आराम से कर सकते हैं। हर आने वाले महीने में यह आंकड़ा बढ़ता जाएगा। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। 

ARTIFICIAL INTELLIGENCE STUDIO 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दुनिया के दूसरे देशों में मल्टीनेशनल कंपनियों के लिए वाकई वरदान होगा परंतु भारत की कारपोरेट कंपनियों के लिए तो कुछ ऐसा है मानो छत पर हेलीकॉप्टर खड़ा है लेकिन कंपनी में पायलट नहीं ड्राइवर है और फिर अभी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने किसी भी डिपार्टमेंट को पूरी तरह से रिप्लेस नहीं किया है। ऐसी स्थिति में यदि कारपोरेट कंपनियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सर्विस आउट सोर्स पर मिल जाए तो हर कोई ट्राई करना चाहेगा। जिसके पास जितना काम होगा वह आपको दे देगा और आपके पास काम की कमी नहीं रहेगी। मात्र एक हाई कॉन्फ़िगरेशन लैपटॉप से 2-3 लाख रुपए महीना तो आसानी से कमा सकते हैं। यहां क्लिक करके इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !