Small Business Ideas- टेबलटॉप 50 हजार की मशीन से 30 हजार महीने की कमाई

Best Low investment high profit business ideas

यदि आपके पास आपके बाजार में एक टेबल रखने के लायक जगह है या आप उसे सस्ती कीमत में किराए पर ले सकते हैं तो यह यूनिक बिजनेस आइडिया आपके लिए काफी प्रॉफिटेबल हो सकता है क्योंकि इसमें लागत का कम से कम 10X प्राइस सेट होता है। यानी ₹5 के प्रोडक्ट के ₹50 मिलते हैं और ₹45 आपका नेट प्रॉफिट है। 

Market demand, and business opportunity

भारतीय त्योहार और उत्सव का देश है। इसलिए गिफ्ट का बाजार हमेशा हरा भरा रहता है। गिफ्ट के साथ-साथ उसकी पैकिंग की भी बड़ी वाली होती है और गिफ्ट पैकिंग में हमेशा कोई ना कोई इनोवेशन की डिमांड बनी ही रहती है। अब पहले जैसे बॉक्स में गिफ्ट पैकिंग का जमाना खत्म होने लगा है। नई तरह की गिफ्ट पैकिंग शुरू हो गई है। कृपया अपने शहर में सर्च करें और यदि नहीं है या फिर थोड़ी सी भी गुंजाइश है, तो शुरू करें। 

Business plan point to point

  • जैसा कि अपन ने डिसकस किया था। अपने मार्केट में एक टेबल के बराबर जगह चाहिए। 
  • अब BALLOON STUFFING MACHINE खरीदना है। थोड़ा सा इंटरनेट पर सर्च कीजिए ₹50000 में बहुत बढ़िया मशीन मिल जाएगी। 
  • इस मशीन की सबसे खास बात यह है कि यह किसी भी गिफ्ट को एक बलून के अंदर डाल देती है। और बलून की गर्दन को आप रिबन से बांधकर बड़ी खूबसूरत सी पैकिंग कर सकते हैं। 
  • कुछ लोग तो बलून के ऊपर कागज की कैप लगा देते हैं। बड़ी खूबसूरत लगती है। 
  • आप अपने हिसाब से डिसाइड कर सकते हैं क्या आपको क्या करना है। 
  • एक पैकिंग के लिए यदि आपने मात्र ₹50 भी लिए तो आपको ₹45 का प्रॉफिट होगा क्योंकि खर्चा मात्र ₹5 है। 
  • दिन भर में मात्र 25 पैकिंग कर ली तो 25X45=1125 रुपए प्रति दिन की कमाई है। 
  • इसमें से 100 रुपए प्रतिदिन किराया और ₹25 प्रतिदिन आपकी चाय का खर्चा निकाल देते हैं। 
  • ₹1000 प्रतिदिन नेट प्रॉफिट है यानी महीने का ₹30000 और यह सबसे कम है। 
  • यदि दिन भर में 50 गिफ्ट पैकिंग मिले तो, किसी दिन 100 गिफ्ट पैकिंग हो गए तो और यदि कहीं से बल्क ऑर्डर मिल गया तो कहना ही क्या। 

इस बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इसमें समय कम लगता है। प्रोडक्ट की सेल्फ लाइफ का झगड़ा नहीं है। ना तो किसी को गोदाम की जरूरत है और ना ही बड़ी दुकान की। यदि 50% प्रॉफिट बचाकर 2 महीने बाद गिफ्ट आइटम बेचना शुरू कर दिया तो आपका प्रॉफिट 4X यानी ₹100000 महीने से ज्यादा हो जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !