Small Business Ideas- 5 लाख के यह प्रोडक्ट किराए पर देकर 1 लाख महीने का कमा सकते हैं

Best Low investment high profit business ideas

यह एक ऐसा स्टार्टअप आइडिया है जो लोगों की लाइफ को बहुत कम कीमत में हाई प्रोफाइल बना देता है। इसमें अपन कुछ इस प्रकार के प्रोडक्ट खरीदेंगे जिनका उपयोग करना हर कोई चाहता है परंतु कीमत देखकर संकोच कर जाता है। अपन लोगों को बहुत कम कीमत पर यह प्रोडक्ट उपलब्ध कराएंगे और मजेदार बात यह है कि काफी अच्छा प्रॉफिट बनाएंगे। 

Problem statement and business opportunity

दुनिया का हर पिता अपने बच्चों को वह सब कुछ देना चाहता है जो फैशन में है लेकिन कई बार कीमत अधिक होने के कारण चाहते हुए भी कुछ प्रोडक्ट खरीद नहीं पाता। छोटे बच्चे यानी 5 महीने से अधिक और 1 साल से कम उम्र के बच्चों की देखभाल काफी संवेदनशील विषय होता है। हर पिता चाहता है कि अपने बच्चे की देखभाल में कोई कमी ना रहे। इस उम्र के बच्चों को ज्यादा खिलौने नहीं चाहिए लेकिन एक ऐसा प्रोडक्ट है जो ना केवल बच्चे के लिए आरामदायक होता है माता पिता को भी कई सारी परेशानियों से बचाता है। इसी प्रोडक्ट को अपन अपनी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी बनाएंगे। 

Business plan point to point

➧ छोटे बच्चों को आरामदायक नींद के लिए झूला बहुत जरूरी होता है। 
➧ माता-पिता अच्छे से अच्छा झूला खरीदना चाहते हैं लेकिन कई बार उपलब्धता और कई बार कीमत के कारण डिसीजन बदलना पड़ता है। 
➧ अब तक की सारी दुनिया स्मार्ट होती जा रही है, बच्चों के लिए भी BABY COT और BABY CRIB जैसे प्रोडक्ट आ रहे हैं। 
➧ इनमें सैकड़ों फीचर होते हैं और मोबाइल एप्लीकेशन से ऑपरेट होते हैं। 
➧ आप जब चाहे झूला-झूला सकते हैं। छोटा सा म्यूजिक सिस्टम होता है, लोरी सुना सकते हैं। 
➧ माइक, स्पीकर और कैमरा भी होता है। उसकी आवाज सुन सकते हैं। उसे अपनी आवाज सुना सकते हैं। उसकी गतिविधियां देख सकते हैं। फोटो कैप्चर कर सकते हैं। 
➧ स्वाभाविक है जब इतने फीचर होते हैं तो BABY COT और BABY CRIB की कीमत सामान्य से काफी ज्यादा होती है। 
➧ अपन को अलग-अलग फीचर और कीमत वाले BABY COT और BABY CRIB खरीदना है। 
➧ अब अपने इन्हें किराए पर उपलब्ध कराएंगे। 1 दिन से लेकर 1 महीने तक का किराया निर्धारित किया जा सकता है। 
➧ लोग पसंद करेंगे क्योंकि बाजार से खरीदने पर एक ही प्रोडक्ट यूज़ करना पड़ता है जबकि अपने पास से हर महीने प्रोडक्ट बदला जा सकता है। 
➧ कुछ लोगों के यहां जब मेहमान आते हैं, कोई इवेंट होता है। तब उन्हें इस प्रकार के प्रोडक्ट की जरूरत पड़ती है। 1 दिन या 1 सप्ताह के लिए ऐसे लोग अच्छा किराया दे सकते हैं। 
➧ प्रोडक्ट की कीमत का 5% से लेकर 25% तक मासिक किराया निर्धारित किया जा सकता है। 
➧ वैसे कोई फार्मूला नहीं है, आप अपनी उपलब्धता और लोगों की जरूरत के हिसाब से किराया निर्धारित कर सकते हैं। 
➧ आपका प्रोडक्ट हमेशा आपका रहेगा और आप उससे एक पैसिव इनकम लंबे समय तक कमाते रहेंगे। 

जो सबसे पहले शुरू करेगा उसे सबसे ज्यादा मुनाफा होगा

कृपया कुछ लोगों से चर्चा करके देखिए जिनके यहां 1 साल से कम उम्र के बच्चे हैं। उनका ओपिनियन आपके काफी काम आएगा। कृपया इंटरनेट पर BABY COT और BABY CRIB सर्च करके देखिए। ₹10000 से लेकर ₹100000 तक के प्रोडक्ट उपलब्ध है। आप अपने शहर, अपनी सोसाइटी के हिसाब से प्रोडक्ट का सिलेक्शन कर सकते हैं और यह रिसर्च आपके इन्वेस्टमेंट कैपिटल को निर्धारित करने में काफी काम आएगी। एक बात गारंटी से कही जा सकती है कि, भारत के ज्यादातर इलाकों में इस बिजनेस का कोई कंपटीशन नहीं है। जो सबसे पहले शुरू करेगा उसे सबसे ज्यादा मुनाफा होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !