MP NEWS- सरकार की नई योजना, हाईवे पर एक्सीडेंट के लिए 5 लाख का फ्री स्पेशल इंश्योरेंस कवरेज

Madhya Pradesh Government news

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार की कंपनी मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने एक नई योजना तैयार की है। इसके तहत हाईवे पर एक्सीडेंट से पीड़ित सभी प्रकार के व्यक्तियों को ₹500000 का स्पेशल इंश्योरेंस कवरेज दिया जाएगा। दुर्घटना स्थल के नजदीक वाला प्राइवेट अस्पताल इलाज करेगा और डॉक्टर या दवाई के लिए फीस की मांग नहीं करेगा। 

सरकारी सूत्रों का कहना है कि, MPRDC (मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) ने इस योजना का एक ड्राफ्ट तैयार करके नेशनल हेल्थ मिशन के पास भेज दिया है। नेशनल हेल्थ मिशन को निर्देशित किया गया है कि वह हाईवे पर एवं उसके आसपास मौजूद अस्पतालों की लिस्ट तैयार करें। खासकर ऐसे स्थानों पर जहां ज्यादा एक्सीडेंट होते हैं। रिकॉर्ड बताते हैं कि मध्यप्रदेश में भारत के किसी भी दूसरे राज्य की तुलना में सबसे ज्यादा एक्सीडेंट होते हैं। यहां हर साल करीब 60000 एक्सीडेंट होते हैं और 12000 लोगों की मृत्यु हो जाती है।

एंबुलेंस नजदीकी अस्पताल ले जाएगी 

ड्राफ्ट के मुताबिक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को भी तुरंत इलाज मुहैया हो सके, इसके लिए नजदीक के अस्पताल को एंबुलेंस के लिए भुगतान किया जाएगा। 48 घंटे तक ट्रीटमेंट की व्यवस्था रहेगी। इसके बाद परिजन उसे कहीं और अपनी सुविधा के हिसाब से शिफ्ट कर सकते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !