UP CORONA NEWS- मुख्यमंत्री ने नाइट कर्फ्यू खत्म किया

लखनऊ
। कोरोनावायरस के नियंत्रित संक्रमण और फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन सभी इलाकों में रात्रि कालीन कर्फ्यू खत्म करने के निर्देश दिए हैं जो संक्रमण के कारण कंटेनमेंट जोन नहीं बनाए गए हैं।  उत्तर प्रदेश शासन की ओर से समस्त जनपद में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन की शर्त के साथ रात 11:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का नाइट कर्फ्यू खत्म करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

उत्तर प्रदेश के मुख्य समाचार- UP NEWS TODAY 

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 280 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्माण किये जाने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज, कुशीनगर की आधारशिला रखी व 180 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 12 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। 

आगरा में पुलिस हिरासत में सफाई कर्मचारी की मृत्यु के मामले में एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि मुकदमा पहले ही कायम हो चुका है। थाना जगदीशपुरा के पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। शासन द्वारा मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। 

उत्तर प्रदेश: रामपुर में आज केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को राहत सामग्री भी वितरित की। 

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in HindiENO को पानी में डालते ही बबल्स क्यों बनने लगते हैं
GK in Hindiगर्मी में नल से गर्म लेकिन शावर से ठंडा पानी क्यों निकलता है
GK in Hindi- जब पानी का फार्मूला पता है तो पानी बनाने के प्लांट क्यों नहीं लगाए
GK in Hindi- तीन अक्षर का मेरा नाम उल्टा सीधा एक समान, ऐसे शब्दों को क्या कहते हैं
GK in Hindiठंड में घी क्यों जम जाता है, सरसों का तेल क्यों नहीं जमता
GK in Hindiदूध का रंग सफेद क्यों होता है, पढ़िए सही जानकारी संक्षिप्त में
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here