MP HEADLINES TODAY- मध्य प्रदेश के मुख्य समाचार 21 OCT 2021

भोपाल।
मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने एक बैठक में आगामी 1 नवंबर को मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के स्वरूप और इस संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा, अब 12% से बढ़कर 20% होगा महंगाई भत्ता। सीएम श्री चौहान ने कहा कि मेरे प्रदेश के कर्मचारी सच्चे अर्थों में कर्मयोगी हैं। उन्होंने कोरोना-काल में जो सेवा की है, वह निश्चय ही अभिनंदनीय है। 
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज पाकिस्तान के 7 शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता संबंधी प्रमाण-पत्र भोपाल में सौपें।

आईटीआई गोविंदपुरा भोपाल में दिनांक 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। ओपन कैंपस में गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की 5 कंपनी आई है। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें-📞 6265211722

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री बसंत प्रताप सिंह ने कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन की सभी तैयारियाँ जल्द पूरी करें। 

पुलिस को मिलेंगे नए डिजिटल वायरलेस सेट। कोई और नहीं सुन सकेगा बात, पुलिसकर्मियों की लोकेशन भी होगी ट्रैस। 

विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने आज मध्य प्रदेश सामान्य वर्ग कल्याण आयोग के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। आयोग के अध्यक्ष श्री शिव चौबे भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बैठक में आगामी 1 नवंबर को मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के स्वरूप और इस संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश दिए। 

भारत सरकार के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और विकासखण्ड स्तर पर पब्लिक सेक्टर बैंकों तथा आरआरबी द्वारा 15 नवम्बर तक क्रेडिट आउटरीच कैम्पेन चलाया जाएगा, जिसमें मैगा शिविरों का आयोजन होगा। इनमें केन्द्र और राज्य शासन की योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को बैंक ऋण स्वीकृत और वितरित किए जाएंगे। यह कार्य राज्य-स्तरीय बैंकर्स कमेटी के तत्वावधान में होगा। 

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। श्री बाबूलाल जंडेल ने श्योपुर में कहा था कि यदि किसानों की समस्याएं हल नहीं हुई तो विधानसभा सदन के भीतर संविधान की प्रति जला देंगे। 

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची पूर्व मंत्री इमरती देवी को जब चुनावी बैनर पोस्टरों पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो दिखाई नहीं दिया तो उन्होंने कहा कि  उनका फोटो तो होना चाहिए, नहीं तो हमारा खून सूख जाता है। 

मध्य प्रदेश के पवित्र शहर उज्जैन के रामघाट पर फिल्म ओ माय गॉड सेकंड की शूटिंग शुरू हो गई। एडीएम संतोष टेगौर ने बताया कि फिल्म की यूनिट को 21 अक्टूबर से 5 नवंबर तक उज्जैन शहर के विभिन्न स्थानों पर फिल्म की शूटिंग करने को अनुमति दी गई है। 

फैसला लिया गया है कि सरकारी बैंकों में संचालक रिश्तेदारों को संविदा, आउट सोर्स या किसी भी माध्यम से सेवा में नहीं लिया जाएगा। सहकारी बैंकों में करोड़ों के घोटाले के बाद यह फैसला लिया गया। 

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी इंदौर ने अंडर ग्रेजुएट सेकंड एवं थर्ड ईयर में एडमिशन के लिए लास्ट डेट बढ़ाकर 30 अक्टूबर 2021 किस कर दी है। 

21 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP NEWS- कर्मचारी एवं श्रमिकों के लिए नई कलेक्टर रेट, न्यूनतम वेतन का निर्धारण
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा- एक और चांस, परीक्षा केंद्र भी बदल सकते हैं
MPPSC NEWS- राज्यसेवा 2020 मुख्य परीक्षा और 2021 प्रारंभिक परीक्षा, दोनों खतरे में
MP NEWS- 5000 बाहरी के लिए मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया
MP NEWS- शिक्षा विभाग में लापरवाही के खिलाफ हाई कोर्ट के निर्देश, अनुकंपा नियुक्ति का मामला
BHOPAL NEWS- यूनिवर्सिटी के डीन सहित 6 पॉजिटिव मिले
MP GOVT JOBS- दीनदयाल योजना में BA-MA-DCA वालों के लिए सरकारी नौकरियां
JABALPUR NEWS- अतिथि शिक्षकों का दल पुलिस हिरासत में, सीएम से मिलने जा रहे थे
अतिथि शिक्षक का आमरण अनशन- दूसरे दिन भी प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया
NITTTR BHOPAL - शिक्षकों के प्रमोशन के इंटरव्यू गुपचुप तरीके से लिए, विवाद शुरू
मध्य प्रदेश मौसम- पढ़िए करवा चौथ की रात तापमान कितना होगा, ठंड पड़ेगी या नहीं
 

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiखून का रंग लाल है तो फिर नसें नीली या हरी क्यों दिखाई देती है
GK in HindiENO को पानी में डालते ही बबल्स क्यों बनने लगते हैं
GK in Hindi- जब पानी का फार्मूला पता है तो पानी बनाने के प्लांट क्यों नहीं लगाए
GK in Hindi- तीन अक्षर का मेरा नाम उल्टा सीधा एक समान, ऐसे शब्दों को क्या कहते हैं
GK in Hindiठंड में घी क्यों जम जाता है, सरसों का तेल क्यों नहीं जमता
GK in Hindiदूध का रंग सफेद क्यों होता है, पढ़िए सही जानकारी संक्षिप्त में
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !