MP में मंत्री ने घर-घर जाकर अनुकंपा नियुक्ति आदेश सौंपे, COVID से मृत कर्मचारियों का मामला - EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। MPWRD: Water Resources Department Madhya Pradesh कोरोनावायरस के संक्रमण से शासकीय कर्मचारियों की मृत्यु के बाद उनके आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने के मामले में सबसे आगे चल रहा है। विभाग के मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज भोपाल में एक कर्मचारी के घर जाकर परिवार को सांत्वना के साथ अनुकंपा नियुक्ति का आदेश भी दिया। आज ही मृत कर्मचारी के पुत्र की ज्वाइनिंग भी हो गई।

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने मृत कर्मचारियों के घर जाकर अनुकंपा नियुक्ति आदेश सौंपे

जल संसाधन विभाग में चौकीदार पद पर पदस्थ स्वर्गीय श्री उत्तम मेश्राम की कोविड से मृत्यु हो गई थी। आज मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट उनके निवास पर पहुँचे और उनके उत्तराधिकारी बेटे मनीष मेश्राम को नियुक्ति-पत्र दिया और अधिकारियों के साथ भेजकर आज ही ज्वाइनिंग भीं करवाई। मंत्री श्री सिलावट इसके बाद दूसरे कर्मचारी स्वर्गीय श्री आशोक कुमार खरे के निवास पर पहुँचकर परिवार से मिले और उनकी पत्नी श्रीमती प्रतिभा खरे को शासकीय सेवा के लाभ अवकाश नगदीकरण, ग्रुप इंश्योरेंस, और प्रोविडेंट फंड की राशि लगभग 3 लाख 25 हजार रुपए का स्वीकृति-पत्र प्रदान किया। साथ ही परिवार को शेष सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक अधिकारी को अधिकृत किया और परिवार से संबंधित अधिकारी के फोन नंबर भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

मंत्री श्री सिलावाट ने विभाग के अधिकारियों को कोविड के कारण मृत कर्मचारियों के परिवारों को नियुक्ति-पत्र और शासकीय सेवा के अन्य लाभ पेंशन, ग्रेच्युटी, प्रोविडेंट फंड आदि के स्वीकृति-पत्र 8 दिन में दिए जाने के निर्देश दिए है। जलसंसाधन विभाग के 86 अधिकारी और कर्मचारियों की मृत्यु कोविड के कारण हुई थी। ऐसे परिवारों के लिए संभागवार अधिकारी को उनकी समस्याओं को हल करने के लिए भी अधिकृत किया गया है। साथ ही उन परिवार के सदस्यों को भी उनसे लगातार संपर्क रखने के लिये कहा।  

मंत्री श्री सिलावट ने ईएनसी ऑफिस पहुँचकर जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ संभागीय अधिकारियों को फोन लगाकर सभी अनुकंपा नियुक्त के प्रकरणों को तुरंत निराकृत करने और नियुक्ति-पत्र देने के निर्देश दिए है और कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी संबंधित के घर जाकर नियुक्ति-पत्र प्रदान करे। 

18 जून 2021 तक सभी को अनुकंपा नियुक्ति दे दी जाएगी

मंत्री श्री सिलावट ने विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए की 8 दिन में ऐसे सभी अधिकारी और कर्मचारियों जिनकी मृत्यु कोविड के कारण हुई है। उनके परिवार के योग्य और पात्र सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए, पेंशन प्रकरण और ग्रेच्युटी की राशि भी 8 दिन में उपलब्ध करा दी जाए। अनुकम्पा नियुक्ति के सभी प्रकरणों में ज्वाइनिंग की सूचना तुरंत ईएनसी ऑफिस को प्रदान करे।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !