GWALIOR NEWS- मॉडलिंग के नाम पर लड़की को ब्लैकमेल किया

ग्वालियर
। सोशल मीडिया के माध्यम से लड़की को अपनी बातों की जाल में फंसा कर मॉडलिंग के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। ग्वालियर पुलिस ने रणनीति बनाकर आरोपी को ग्वालियर बुलवाया और गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को जेल भेज दिया गया है लेकिन इससे पहले आरोपी ने लड़की के एडिट किए हुए वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिए थे।

ब्लैकमेलर द्वारा लड़कियों को किस तरह से जाल में फंसाया जाता है

हजीरा थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने महाराष्ट्र के सतारा निवासी रवि किरण देसाई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अपनी शिकायत में युवती ने बताया कि रवि किरण देसाई से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। चैटिंग के दौरान देसाई ने उसकी खूबसूरती की तारीफ की और उसे मॉडलिंग करने के लिए प्रेरित किया। रवि देसाई ने यह भी बताया कि बॉलीवुड में उसके काफी अच्छे कांटेक्ट है। 

वीडियो कॉल के बाद लड़कियों को किस तरह ब्लैकमेल किया जाता है

युवती ने जब उस पर विश्वास करना शुरू कर दिया तो एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए वह वीडियो कॉल पर बात करने लगा। इसी दौरान उसने लड़की का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और एडिटिंग करके उसके वीडियो को आपत्तिजनक बना दिया। इसके बाद आरोपी ने लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू किया। आरोपी ने लड़की से ₹500000 की डिमांड की थी। पैसा नहीं देने पर एडिट किया गया वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर देने की धमकी दी थी। लड़की ने उसे ₹20000 दिए और वीडियो डिलीट कर देने के लिए कहा लेकिन आरोपी ने उसके वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिए।

सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठे आरोपी को कैसे गिरफ्तार किया

लड़की ने अपने परिवार वालों को सारी बात बता दी। परिवार वाले तत्काल पुलिस के पास पहुंचे और मदद की मांग की। पुलिस ने प्लानिंग के तहत लड़की को आरोपी से बात करने के लिए कहा। इंटरनेट पर वीडियो अपलोड कर देने के बाद आरोपी के हौसले बढ़ गए थे। उसे लड़का लड़की दबाव में आ गई है। फाइनल डील करने के लिए लड़की ने आरोपी को मिलने के लिए बुलाया। क्योंकि आरोपी को पहले ₹20000 मिल गए थे, वह ग्वालियर आ गया। यहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।

24 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here