JABALPUR: सोनू की मौत का रहस्य भोपाल से पता चलेगा, पुलिस आत्महत्या और परिजन हत्या बता रहे हैं - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के सिहोरा में शादी के 4 दिन बाद संदिग्ध हालत में लापता हुए युवक का सोमवार को घर से 15 किमी दूर हरगढ़ के जंगल में शव मिला। शव के पास ही झाड़ियों में उसकी बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। शव के पास ही उसके चप्पल और फटे कपड़े, जूट की लिपटी रस्सी और बियर की केन बरामद किया है। युवक की मौत के कारणों की जांच के लिए उसके नरकंकाल को मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट भोपाल भेजा जा रहा है।  

सिहोरा के गुरजी निवासी सोनू पटेल (25) पिता तुलसी राम पटेल की शादी 12 मई को हुआ था। शादी के चौथे दिन 16 मई की सुबह 10 बजे वह बाइक लेकर सिहोरा निकला था। दरअसल उसकी पत्नी का मोबाइल खराब हो गया था। उसी को बनवाने के लिए वह बाइक एमपी 20 एमएल 0796 से निकला था। शाम पांच बजे तक भी नहीं लौटा तो पत्नी ने कॉल किया, लेकिन उसका मोबाइल बंद मिला। इसके बाद घरवाले उसकी तलाश में परेशान थे। 16 मई की देर रात 11.50 बजे बड़े भाई नारायण पटेल उसकी सिहोरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

जंगल में मिली लाश

सोमवार को गेहूं कृषि केंद्र गेट नंबर दो के सामने हरगढ़ के जंगल में कुछ लोगों ने एक युवक का नरकंकाल देख खितौला पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो सन्न रह गई। शव नरकंकाल में तब्दील हो चुका था। शरीर के पहने गए कपड़े फटे हालत में अलग-अलग मिले। उसकी जेब से बाइक की चाबी मिली और थोड़ी दूरी पर महुआ पेड के पास बाइक एमपी 20 एमएल 0796 मिली। बाइक और कपड़ों से शव की पहचान लापता सोनू पटेल (25) के रूप में हुई।

लापता युवक का नरकंकाल मिलने की खबर मिलते ही मौके पर एसडीओपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी, एएसपी शिवेश सिंह बघेल भी एफएसएल टीम के साथ पहुंचे। युवक का नरकंकाल 50 मीटर के क्षेत्र में फैला मिला। पास ही चप्पल और कपड़ों में जूट की रस्सी लिपटी हुई मिली। लगभग 200 मीटर की दूरी पर महुआ के झाड़ के बाइक मिली। हालांकि युवक के पास मोबाइल नहीं मिला। वह घर से मोबाइल लेकर बनवाने की बात कहकर निकला था। सिहोरा टीआई गिरीश धुर्वे के मुताबिक सोनू का आखिरी मोबाइल लोकेशन भी हरगढ़ के पास ही मिला था। ऐसे में संदेह है कि या तो उसने मोबाइल जानबूझ कर बंद कर कहीं फेंक दिया। या फिर मोबाइल किसी के हाथ लग गया हो।

सोनू की मौत का मामला हत्या-आत्महत्या में उलझ गया है। जिस तरह से उसके कपड़ों में जूट की रस्सी मिली है। उससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसने आत्महत्या की होगी। बाद में किसी जानवर के खींचने पर जूट की रस्सी टूट गई होगी। वहीं मोबाइल गायब होने को लेकर परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। यदि उसने जहर खाया होगा तो नरकंकाल में मिले स्किन की जांच से पता चल जाएगा। 

एएसपी शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि गुमशुदगी को मर्ग में कायम कर मामले को जांच में लिया गया है। मौत के कारण की जानकारी के लिए नरकंकाल को मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट भोपाल भेजा जाएगा। साथ में एफएसएल टीम के मार्गदर्शन में खींचे गए घटनास्थल के फोटोग्राफ्स भी भेजे जाएंगे। वहां एक्सपर्ट टीम ढांचे को रिक्रिएट कर अपना अभिमत देंगे। उस आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

प्रेम प्रसंग की चर्चा

सोनू की मौत को लेकर प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। ग्रामीणों में हाे रही कानाफूसी पर यकीन करें तो सोनू का शादी से पूर्व एक युवती से प्रेम प्रसंग था। शादी के बाद उक्त युवती ने उसकी पत्नी को अपने संबंधों के बारे में बता दिया था। इसे लेकर नवदंपती में कुछ कहासुनी हुई थी। उसी गुस्से में उसने मोबाइल पटक दिए थे। इसी मोबाइल को वह बाद में बनवाने की बात कहकर घर से निकला था। हालांकि अधिकारिक रूप से इस बात की किसी ने पुष्टि नहीं की है।

25 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here