Loading...    
   


JABALPUR लॉकडाउन की लास्ट डेट बढ़ाई, 10 मई के बाद भी जारी रहेगा कर्फ्यू - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में अब 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 30 अप्रैल को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके निर्देश दिए। वहीं, जबलपुर की तर्ज पर प्रदेश में विधायकों की अगुवाई में हर विधानसभा क्षेत्र में 6 सदस्यीय टीम गठित होगी। ये टीम ही कोरोना संबंधी हर तरह के निर्णय और मॉनिटरिंग करेगी। 

जबलपुर में सीएम की घोषणा के अनुसार अभी तक 7 मई तक लागू किया गया था। अब इसे बढ़ाकर 17 मई तक किया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इलाज की व्यवस्थाओं व संसाधनों को लेकर समीक्षा की गई। जबलपुर से प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने सीएम को बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी। बताया कि जबलपुर में अब जनता कर्फ्यू 15 मई तक बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है।

सीएम ने जबलपुर में विधानसभा स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने, इलाज सहित अन्य इंतजामों की निगरानी के लिए विधायक की अगुवाई में गठित 6 सदस्यीय टीम गठित करने के प्रयासों को अनूठा बताया और इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही। इसे विधायक लीड करेंगे। विधायक के साथ इसमें SDM, SDO, परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, नगर पालिका या नगर पंचायत के सीएमओ और जनपद पंचायत के सीईओ को शामिल किया गया है। इसी तरह पंचायत स्तर पर माइक्रो मैनेजमेंट करके सरपंच, पटवारी, रोजगार सहायक, सचिव आदि की टीम बनाकर अगले सात दिनों तक कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जाएगा।

जिले में पाॅजिटिविटी दर 29 प्रतिशत से कम हो गई। यह अब 24.28 प्रतिशत पर आ गई है। जिले में शहरी क्षेत्र में 65 और ग्रामीण क्षेत्रों में 94 स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। अगले सात दिनों तक युद्ध स्तर पर कोरोना नियंत्रण, उपचार व बचाव कार्य किया जाएगा। जिले में 2079 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और 1416 आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। वहीं 10 हजार 500 कोरोना दवाइयों का किट वितरित किया जा चुका है।

1 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here