Loading...    
   


IGNOU University की छात्रा रेमडेसिवीर कांड में: दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया

भोपाल।
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट वर्तिका राय उम्र 18 साल को दिल्ली पुलिस ने रेमदेसीविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी के मामले में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि छात्रा ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का वादा करके दिल्ली एनसीआर के 11 लोगों से एडवांस पैसा लिया लेकिन इंजेक्शन नहीं दिया। छात्रा के पिता सिवनी जिले में मेडिकल स्टोर के संचालक हैं। 

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि एक शिकायतकर्ता अंकित कुमार ने डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्हें अपने रिश्तेदार के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन की तत्काल आवश्यकता थी। गूगल में सर्च करने पर उन्हें एक नंबर मिला। संपर्क करने वाले व्यक्ति ने 32400 रुपए में इंजेक्शन उपलब्ध कराने का वादा किया। उस व्यक्ति के बताए गए बैंक खाते में धनु राशि ट्रांसफर कर दी गई, लेकिन इंजेक्शन प्राप्त नहीं हुआ। 

इस मामले की इन्वेस्टिगेशन के लिए एसीपी कुलबीर सिंह ने डिफेंस कॉलोनी थाने के एसएचओ जितेंद्र मलिक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। जिसमें एसआई सचिन, एसआई प्रीति, कॉन्स्टेबल सचिन, नितिन को शामिल किया गया। पुलिस इन्वेस्टिगेशन के दौरान जिस बैंक खाते में धनराशि ट्रांसफर की गई थी उसका विवरण निकाला गया। यह बैंक अकाउंट मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भाजपा कार्यालय के नजदीक वर्तिका राय के नाम पर निकला। इसी आधार पर दिल्ली पुलिस ने वर्तिका राय को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे वर्तिका राय के पास से दो मोबाइल फोन और 4 एटीएम कार्ड मिले हैं। पुलिस का कहना है कि छात्रा ने अब तक 11 लोगों के साथ ठगी की है। समाचार लिखे जाने तक उस व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है जिसने मोबाइल फोन पर बात करके पीड़ित व्यक्ति को ठगी के जाल में फंसाया था। 

29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here