GWALIOR में 1 परिवार के 27 लोग को कोरोना, डेढ़ साल की बच्ची से लेकर 105 वर्ष के वृद्ध तक सभी संक्रमित - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार एक ही परिवार के 27 सदस्य संक्रमित पाए गए। जिसमें 17 माह की बच्ची से लेकर 105 वर्ष के दादाजी कोरोना की चपेट में आ गए। 27 लोगों में 8 बच्चे भी संक्रमण के शिकार बने। यह पहला मौका है जब इतनी संख्या में एक ही परिवार के सदस्य कोरोना की चपेट में आए हों।  

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को भेलाखुर्द गांव में करीब ढाई सौ लोगों की सैंपलिंग कराई, जिसमें गांव के सरपंच व बीजेपी के मंडल अध्यक्ष सहित उनके परिवार के ही 27 सदस्य संक्रमित पाए गए। सरपंच के भतीजे की 30 अप्रैल को शादी थी, जिसमें यह सभी लोग शामिल हुए थे। इससे पहले 2 जून 2020 को बंशीपुरा में दूधिया के परिवार के 23 सदस्य संक्रमित निकले थे, तब शहर में हड़कंप मच गया था और बंशीपुरा व धनेली गांव की बेरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया था। 

खास बात यह है कि इन दोंनो ही मामलों में काेराेना फैलने का कारण सगाई समारोह था। बंशीपुरा के दूधिया के बेटे की सगाई में सभी शामिल हुए थे, जिसके बाद 23 सदस्य संक्रमित पाए गए थे। इस बार भी प्रशासन ने एक ही परिवार के 27 सदस्य संक्रमित मिलने पर पूरे गांव की बेरिकेडिंग कराकर सैंपलिंग शुरू की है

भेला खुर्द गांव के सरपंच का कहना है कि उसके भतीजे का 30 अप्रैल को विवाह था। बारात लेकर बड़ोरी गांव गए थे। सोमवार को उनका बड़ा भतीजे को बुखार आया तो उसकी जांच कराई, जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद उसे बिरला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। बाकी के सभी सदस्य संक्रमित तो निकले, पर उन्हें किसी तरह के लक्षण नहीं है। सरपंच ने बताया कि उसके 105 साल के पिता, 55 व 52 साल के बड़े भाई, दो बहू, 8 बच्चे सहित कुल 27 लोग संक्रमित हैं।

वर्जन-
भेला खुर्द गांव के सरपंच के परिवार के 27 सदस्य संक्रमित निकले हैं। जिनमें से 26 लोगों को कोई लक्षण नहीं है इसलिए उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया और एक सदस्य को बिरला अस्पताल में भर्ती किया गया है। गांव के अन्य लोगों की जांच की जाएगी।
पुष्पा पुषाम, SDM मुरार

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !