कमलनाथ ने किसानों से ऋण वसूली स्थगित करने की मांग की, CM शिवराज को पत्र लिखा - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने बैंकों द्वारा द्वारा किसानों से की जा रही है ऋण वसूली को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने की मांग की है। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है।

कमलनाथ ने लिखा है कि अभी खरीफ की फसल की बुवाई के लिए किसानों को आवश्यक खाद-बीज का क्रय भी करना है ,उपार्जन की पूर्ण राशि नहीं मिलने से किसानों को भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है। कमलनाथ ने बताया कि इसके साथ ही प्रदेश में पिछले 2 वर्षों से सोयाबीन की फसल प्रभावित होने से ,सोयाबीन के बीज की उपलब्धता कम हैं और सोयाबीन के बीज की क़ीमतें भी काफी बढ़ चुकी है , जिससे किसान भाइयों के लिए सोयाबीन की लागत निरंतर बढ़ रही है।

वही खरीफ की फसल के संबंध में प्रदेश सरकार की कोई मैदानी तैयारी भी नजर नहीं आ रही है। जिसके कारण प्रदेश का किसान परेशान व अक्रोशित है। इसलिए सरकार किसान भाइयों को उपार्जन की पूर्ण देय राशि का भुगतान सुनिश्चित करने तथा सोयाबीन के बीज को कम दरों पर पर्याप्त मात्रा में किसान भाइयों को उपलब्ध कराए जाने का निर्णय तत्काल किसान हित में ले।

31 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here