Loading...    
   


WORK FROM HOME वाले शिक्षक घर से बाहर नहीं जा सकते: केंद्रीय विद्यालय संगठन

भोपाल
। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने कोरोना महामारी के दौरान केंद्रीय विद्यालय (केवी) के शिक्षकों को कक्षाएं चलाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया है। जिससे कि शिक्षकों, स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। केवीएस ने सभी शिक्षकों को अनुमति दी है कि वे घर से ही ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें स्कूल आने की जरूरत नहीं है, यानी शिक्षक वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं। 

हालांकि संगठन ने सभी शिक्षकों को यह भी निर्देश दिया है कि वर्क फ्रॉम होम करने के दौरान वे फोन पर उपलब्ध रहेंगे। स्कूल प्राचार्यों को अनुमति होगी कि जब जरूरत हो तब वे वर्क फ्रॉम होम कर रहे शिक्षकों को कॉल कर सकेंगे या उन्हें स्कूल बुला सकेंगे। केवीएस ने शिक्षकों को निर्देश दिया कि प्राचार्य के बिना अनुमति के कोई भी शिक्षक शहर नहीं छोड़ेगा। केवीएस ने अपने दिशा-निर्देश में स्कूलों से कहा कि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखें। राज्य सरकार या जिले के जिला शिक्षाधिकारी जब भी ऑफलाइन कक्षाओं की अनुमति देते हैं तो प्राचार्यों की यह जिम्मेदारी होगी कि वे जरूरी कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे। 

कभी भी ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होने से पहले कर्मचारी और शिक्षकों को पहले से ही बताना होगा। कक्षाएं रद्द होने पर केवीएस मुख्यालय को सूचित करना होगा। बता दें, कि 3 मई से केवी के पहली से आठवीं कक्षा के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित किया जाएगा। इसमें शिक्षक भी शामिल रहेंगे। वहीं नौवीं से बारहवीं के शिक्षकों को अभी ग्रीष्मावकाश नहीं दिए जाने की संभावना है।

24 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here